बीजेपी के पक्ष में काम कर रहा है फेसबुक- तृणमूल कांग्रेस

बीजेपी के पक्ष में काम कर रहा है फेसबुक- तृणमूल कांग्रेस

फेसबुक हेट स्पीच का विवाद इस समय बढ़ता हुआ दिखाई दे रहा है। जी दरअसल कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी के बाद अब तृणमूल कांग्रेस ने भी फेसबुक प्रमुख मार्क जकरबर्ग को चिट्ठी लिख दी है। 

 

न्यूज़ ट्रैक पर छपी खबर के अनुसार, अपनी चिट्ठी में TMC ने यह आरोप लगाया है कि फेसबुक भाजपा के पक्ष में काम कर रहा है। आप सभी को बता दें कि यह चिट्ठी 28 अगस्त को लिखी गई है।

 

इस चिट्ठी में फेसबुक पर भाजपा के प्रति पक्षपात करने का आरोप भी लगाया गया है। जी दरअसल टीएमसी से पहले कांग्रेस की तरफ से भी मार्क जकरबर्ग को चिट्ठी लिखकर यही मसला उठाया गया था।

 

आपको हम यह भी बता दें कि बीते बुधवार को ही IT मामलों की संसदीय समिति ने फेसबुक को एक समन भेजा जा चुका है। उसमे बीते दिनों हुए खुलासों पर जांच के बारे में भी कहा गया है।

 

वैसे तृणमूल कांग्रेस अबतक इस तरह की संसदीय बैठक में हिस्सा नहीं ले रही थी, क्योंकि वह लगातार संसदीय समितियों की बैठक को वर्चुअल करने की मांग कर रही है।

 

वहीँ आज जब फेसबुक विवाद से जुड़े मामले के बारे में चर्चा होनी है तो पार्टी की तरफ से महुआ मोइत्रा और नदीमुल हक समिति की बैठक में शामिल होने वाले हैं। आपको बता दें कि आईटी मामलों की संसदीय समिति की बैठक शशि थरूर की अगुवाई में होने के बारे में खबर मिली है।

 

आपको पता ही होगा बीते दिनों अंतरराष्ट्रीय मीडिया की कुछ रिपोर्ट्स ने यह दावा किया था कि फेसबुक इंडिया में पॉलिसी मेकर अंखी दास ने कई मामलों में भारतीय जनता पार्टी के नेताओं को छूट दी।

 

वहीँ हेटस्पीच को लेकर भाजपा के नेताओं पर एक्शन नहीं लिया गया। इसी वजह से कांग्रेस की तरफ से जकरबर्ग को चिट्ठी लिखकर भाजपा का साथ देने का आरोप लगाया गया था। वहीँ दूसरी तरफ केंद्रीय आईटी मंत्री रविशंकर प्रसाद ने भी मार्क जकरबर्ग को एक चिट्ठी लिखी थी।

Top Stories