Friday , April 27 2018

मध्यप्रदेश के मैहर में बजरंग दल नेता पर हमले के बाद तोड़फोड़, तनाव का माहौल

PIC- एनडीटीवी

भोपाल: मध्यप्रदेश के सतना जिले के मैहर नगर में दो पक्षों में विवाद का मामला सामने आया है . एनडीटीवी  की ख़बर केमुताबिक कई  जगह कई जगह आगजनी और तोड़ फोड़ की घटना सामने आई है . एनडीटीवी  ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि  बजरंगदल के जिला संयोजक महेश तिवारी पर जानलेवा हमले के बाद हालात बिगड़े थे .

सूचना के बाद मैहर पुलिस ने  सैकड़ों  पुलिस बल के साथ मोर्चा संभाल लिया है. बेकाबू हो रहे हालात को लेकर सतना से अतिरिक्त बल बुलाया गया है. बताया गया है  एक समुदाय के लोग बाइक रैली निकालते हुए शहर में घूम रहे थे   इसकी जानकारी मिलने पर बजरंगदल नेता महेश तिवारी घंटाघर चौराहे पर पहुंचे. उन्हें देखते ही जुलूस केकुछ युवक मारपीट करने लगे. इस दौरान एक फोटो स्टूडियो समेत चौराहे की फुटकर दुकानों में तोड़फोड़ होने लगी. सब्जी वालों के ढेले आग के हवाले कर दिए गए. बजरंगदल नेता महेश तिवारी के मुताबिक जुलूस में शामिल लोग पाकिस्तान के समर्थन में नारे लगा रहे थे. हालांकि पुलिस और मौके पर मौजूद लोगों ने इसकी पुष्ठि नहीं  कर रहे हैं. जानकारों के मुताबिक दोनों पक्षों के बीच कई दिनों पहले से विवाद चल रहा है.

इस घटना से पूरे मैहर में तनाव का माहौल है. घटना के बाद पूरा बाजार बंद हो गया है.बताया जाता है कि  6 नवंबर से विवाद चल रहा था और पुलिस की लापरवाही से स्थिति बिगड़ गई. कलेक्टर मुकेश शुक्ला, अपर कलेक्टर जेपी धुर्वे, पुलिस अधीक्षक राजेश हिंगणकर मैहर पहुंच गए हैं. अमरपाटन, अमदरा, बदेरा, उचेहरा से थाना प्रभारी समेत पुलिस बल मैहर रवाना हो गया है.

TOPPOPULARRECENT