Sunday , August 19 2018

तोगड़िया के लापता होने का मामला : वीएचपी कार्यकर्ताओं ने मुसलमानों को निशाना बनाया

अहमदाबाद। विश्व हिंदू परिषद के के अंतरराष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया के रहस्यमयी ढंग से लापता होने के बाद विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने मुसलमानों के एक समूह को कथित तौर पर पीटा उनके वाहनों को तोड़ दिया। टाइम्स ऑफ़ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक यह घटना सोमवार शाम पालड़ी में हुई जब हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं ने विरोध में सड़कों को जाम किया और मुसलमानों को मारने की कोशिश की।

अल्पसंख्यक अधिकार मंच (एएएम) ने इस घटना पर रोष जाहिर किया है। शहर के अधिवक्ता और सामाजिक कार्यकर्ता शमशाद पठान ने जिला कलेक्टर को ज्ञापन प्रस्तुत किया जिसमें कहा गया कि निर्दोष मुस्लिमों को वीएचपी कार्यकर्ताओं द्वारा पीटा गया है और इस मामले में कानूनी कार्रवाई की मांग रखी।

 
विहिप के अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष प्रवीण तोगडिया जिनको ज़ेड प्लस सुरक्षा मिली हुई है, के 15 जनवरी को गायब हो जाने के बाद वीएचपी ने पालड़ी चौराहे पर सड़क जाम कार्यक्रम आयोजित किया था। उस समय दाढ़ी वाले एक बुजुर्ग मुस्लिम व्यक्ति को पीटा गया और वीएचपी कार्यकर्ताओं ने उनके दुपहिया वाहन को क्षतिग्रस्त कर दिया था।

वीएचपी कार्यकर्ताओं ने मुसलमानों के ऑटो रिक्शा के ग्लास को भी तोड़ दिया था। पुलिस के हस्तक्षेप से ही कई मुस्लिम ऑटोरिक्शा चालकों को भीड़ के रोष से बचाया गया था।
ज्ञापन में कहा गया है कि शहर की यातायात पुलिस द्वारा स्थापित सीसीटीवी कैमरों में पूरी घटना कैद हुई है।

वीएचपी कार्यकर्ताओं ने हिंसा का सहारा लिया और सांप्रदायिक नफरत को उकसाने की कोशिश की। शमशाद ने वीएचपी कार्यकर्ताओं की तत्काल गिरफ्तारी की मांग की और इस दौरान हुए नुकसान के लिए राज्य सरकार द्वारा मुआवजा दिए जाने की मांग रखी।

TOPPOPULARRECENT