एक साल के लिए टोक्यो ओलंपिक को किया गया स्थगित!

एक साल के लिए टोक्यो ओलंपिक को किया गया स्थगित!

टोक्यो ओलंपिक खेल को एक साल के लिए टाल दिया गया है। जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे ने इस बात की घोषणा एक प्रेस कांफ्रेंस में की।

 

अमर उजालाा पर छपी खबर के अनुसार, उन्होंने कहा कि उनकी ओलपिक समिति के अध्यक्ष थॉमस बॉक से फोन पर बात हुई है और बातचीत में दोनों ने यह फैसला किया कि टोक्यो ओलंपिक को रद्द नहीं किया जाएगा, बल्कि एक साल के लिए आगे बढ़ा दिया जाएगा। अब टोक्यो ओलंपिक 2021 में होंगे।

 

 

इससे पहले कोरोना वायरस की वजह से Tokyo Olympics 2020 पर संकट के बादल मंडराने लगे थे। हर हाल में Tokyo Olympics 2020 का आयोजन करवाने की जापान की कोशिशों को उस समय तगड़ा झटका लगा था जब ऑस्ट्रेलिया और कनाडा ने अपनी टीमें भेजने से इन्कार कर दिया था।

 

दोनों ही देशों ने अपने खिलाड़ियों से कहा था कि वे आगे की तैयारियों में जुट जाएं, क्योंकि इस साल Tokyo Olympics 2020 होने की संभावना नहीं है।

 

ये दोनों देश पैरालिंपिक के लिए भी दल नहीं भेजेंगे। गौरतलब है, कोरोना वायरस लगातार फैल रहा है और यदि ऐसे हालात में यह आयोजन होता है तो बीमारी काफी तेजी से फैल सकती है।

 

ओलिंपिक गेम्स का आयोजन 24 जुलाई शुक्रवार से 9 अगस्त रविवार तक किया जाना था। कोरोना वायरस की वजह से चीन में मुक्केबाजी और बैडमिंटन की ओलिंपिक क्वालीफाइंग स्पर्धाएं पहले ही रद्द की जा चुकी हैं।

 

वहीं कोरोना वायरस महामारी को लेकर दहशत होने के बावजूद उत्तर पूर्वी जापान में ओलिंपिक मशाल को देखने के लिए हजारों की संख्या में दर्शक पहुंचे थे। ओलिंपिक मशाल शुक्रवार को जापान पहुंची थी और उसका सादे समारोह में स्वागत किया गया था।

Top Stories