स्थगित किया जा सकता है टोक्यो ओलंपिक, OIC के सदस्य ने दिए संकेत!

स्थगित किया जा सकता है टोक्यो ओलंपिक, OIC के सदस्य ने दिए संकेत!

कोरोना वायरस के दुनियाभर में बढ़ते प्रकोप को देखते हुए एक के बाद एक कई बड़े खेल आयोजन, समारोह और कार्यक्रम रद्द या स्थगित किए जा रहे हैं, और अब इसका असर दुनिया के सबसे बड़े खेल आयोजन ओलंपिक गेम्स पर भी पड़ता दिख रहा है।

 

आज तक पर छपी खबर के अनुसार, अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) के एक सदस्य ने दावा किया है कि इस साल के मध्य में होने वाले ओलंपिक गेम्स को टाल दिया गया है।

 

अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) के वरिष्ठ सदस्य डिक पाउंड ने दावा किया है कि टोक्यो ओलंपिक को स्थगित कर दिया गया है और अब अगले साल (2021 में) खेलों के महाकुंभ को आयोजित कराने को लेकर फैसला लिया जाना है।

 

डिक पाउंड एक कनाडाई नागरिक हैं और कनाडा इस साल होने वाले ओलंपिक गेम्स से हटने का फैसला लेने वाला पहला देश है।

 

टोक्यो ओलंपिक के आयोजन को लेकर आईओसी ने अभी तक कोई आधिकारिक तौर पर घोषणा नहीं की है कि ओलंपिक स्थगित हो गया है, हालांकि यह स्पष्ट रूप से संकेत दिया गया है कि अगले चार हफ्तों की परिस्थितियों पर निर्भर करेगा। फिर नए नए तारीखों की घोषणा की जाएगी।

 

डिक पाउंड ने एक फोन साक्षात्कार में कहा कि जानकारी के आधार पर ही आईओसी ने स्थगित करने का फैसला लिया है। इसके लिए किस तरह के पैरामीटर का इस्तेमाल किया जाएगा यह तो तय नहीं हैं, लेकिन स्पष्ट रूप से साफ है कि 24 जुलाई ओलंपिक गेम्स नहीं होने जा रहे।

 

उन्होंने कहा कि यह कई चरणों में आएगा। हम इसे स्थगित कर देंगे और इसे आगे बढ़ाने के सभी प्रभावों से निपटना शुरू कर देंगे, जो कि बेहद मुश्किल है।

 

साभार- आज तक

Top Stories