Monday , December 18 2017

मंत्री बदलने से नहीं रुके हादसे, अब आगरा में पटरी से उतरी पैसेंजर ट्रेन

देश में एक तरफ़ बुलेट ट्रेन चलाने की कवायद शुरु हो गई है तो दूसरी तरफ़ रोज़ाना ट्रेन हादसे हो रहे हैं । लगातार हो रहे ट्रेन हादसों के साथ भारतीय रेल का सफ़र अब असुरक्षित कहा जाने लगा है । इसी कड़ी में शनिवार को एक और ट्रेन हादसा हुआ ।

शनिवार को आगरा कैंट के पास आगरा- ग्वालियर पैसेंजर ट्रेन की एक बोगी के पटरी से उतर गई । हालांकि इसमें किसी के हताहत होने की खबर नहीं है और सभी यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है। इससे पहले भी यूपी में कई जगह ट्रेनों के पटरी से उतरने और हादसे की खबरें आ चुकी हैं।

19 सितंबर को ही सीतापुर के कचहरी हॉल्ट के पास पैसेंजर ट्रेन के इंजन के पहिये पटरी से उतर गए थे। उसी दिन ट्रैक परीक्षण के दौरान सीतापुर में मालगाड़ी के भी 2 डिब्बे पटरी से उतर गए थे।

इससे पहले अगस्त महीने में मुजफ्फरनगर के पास उत्कल एक्सप्रेस के कई डिब्बों के पटरी से उतरने से करीब 23 लोगों की मौत हो गई थी। मई महीने में उन्नाव रेलवे स्टेशन पर लोकमान्य तिलक सुपरफास्ट एक्सप्रेस ट्रेन डीरेल हो गई थी। ट्रेन के आठ डिब्बे पटरी से उतरे थे।

लगातार हो रहे हादसों के चलते पीएम मोदी ने मंत्रिमंडल में फेरबदल कर हुए रेलवे मंत्रालय में भी बदलाव किए गए और सुरेश प्रभु की जगह पीयूष गोयल को रेलमंत्री बनाया गया लेकिन हादसे लगातार जारी हैं ।

TOPPOPULARRECENT