Thursday , April 26 2018

नशे की हालत में दिया तीन तलाक, पीड़ित ने कहा- पुलिस ने नहीं लिया कोई एक्शन

ट्रिपल  तलाक  का एक और मामला सामने आया है. यह मामला उत्तर प्रदेश के कौशाम्बी जिले का है जहां रोज़ी बेगम नामक महिला ने कहा है कि उसके पति ने नशे की हालत में उसे तलाक दे दिया. रोज़ी बेगम का कहना है कि पति ने जब उसे तलाक दिया तब वह पिए हुए था और उसने तीन तलाक फोन पर दिया. सरकार के कड़े कदम उठाने के बावजूद तीन तलाक की एक के बाद एक घटनाएं सामने आ रही हैं.

महिला के मुताबिक, उसने इस बाबत पुलिस को शिकायत भी की लेकिन अब तक कोई कदम नहीं उठाया गया. रोज़ी बेगम का कहना है कि पति उसे पिछले 3 से 4 सालों से रोज मारा पीटा करता था. कुछ दिन पहले यूपी से ही एक और मामला सामने आया था.

मुरादाबाद में एक महिला विराशा को उसके शौहर ने इसलिए तीन तलाक दे दिया क्‍योंकि उसने दहेज में एक कार या दस रुपये कैश देने से इनकार कर दिया है. पीड़िता ने बताया कि उसके पति ने उसे कहा कि अगर तुम दहेज नहीं दे सकती हो तो घर छोड़कर जा सकती हो.

बता दें कि  तीन तलाक का बिल संसदीय हंगामे में शीत कालीन सत्र के आखिरी दिन अधर में लटक गया. राज्यसभा में विपक्ष इस बिल को सेलेक्ट कमेटी को भेजने की मांग पर अड़ा रहा जिस पर सरकार झुकने को तैयार नहीं है.लोकसभा ने तीन तलाक बिल को पिछले हफ्ते ही पारित कर दिया था लेकिन राज्यसभा में सरकार बिल के समर्थन में जरूरी संख्या नहीं जुटा सकी. कांग्रेस लगातार बिल को सदन की सेलेक्ट कमेटी को भेजने की मांग करती रही, लेकिन सरकार इसके लिए तैयार नहीं हुई.

TOPPOPULARRECENT