लॉस एंजेल्स टाइम्स को 500 मिलियन डॉलर में बेचने पर सहमति

लॉस एंजेल्स टाइम्स को 500 मिलियन डॉलर में बेचने पर सहमति

न्यूयॉर्क। ट्रॉनक इंक ने लॉस एंजेल्स टाइम्स को अरबपतियों के निवेशक पैट्रिक शॉन-शियॉन्ग को 500 मिलियन डॉलर में बेचने पर सहमति जताई है जिससे 136 वर्षीय अखबार के कर्मचारियों वर्तमान मालिक के खिलाफ हो गए हैं। इस सौदे में सैन डिएगो यूनियन-ट्रिब्यून और कैलिफोर्निया न्यूज ग्रुप के अन्य छोटे खिताबों की बिक्री भी शामिल है।

ट्रॉनक ने बुधवार को एक बयान में कहा नैन्ट कैपिटल $ 500 मिलियन नकद भुगतान करेगा और पेंशन देनदारियों में 90 मिलियन डॉलर का अनुमान लगाएगा। ट्रॉन्क शिकागो ट्रिब्यून और न्यूयॉर्क डेली न्यूज के मालिक भी हैं। शिकागो आधारित ट्रोंक के शेयरों को शुरुआती कारोबार में 66 प्रतिशत तक पहुंचाया गया।

65 वर्षीय शेयोनग दो दवा कंपनियों की बिक्री के साथ 8.6 अरब डॉलर के मालिक लॉस एंजेल्स लेकर्स के हिस्से का मालिक है। उद्योग के बाकी हिस्सों की तरह टाइम्स को रीडरशिप में घटने और विज्ञापन राजस्व में गिरावट का सामना करना पड़ रहा है।

2000 में ट्रिब्यून कंपनी को बेची जाने से पहले अखबार को अपने इतिहास के ज्यादातर हिस्सों के लिए चांडलर परिवार द्वारा नियंत्रित किया गया था, जिसे 2007 में अरबपति सैम ज़ेल ने अधिग्रहण कर लिया था।

अख़बार कंपनी ने पिछले साल तय किया कि वह जल्द-शाइन्ग को बोर्ड को तमाम भुगतान न करने पर सवाल उठाएगा कि क्या वह कमाई रिपोर्ट के समय के निकट ट्रॉनक शेयर खरीदकर कंपनी के व्यापारिक नीतियों का उल्लंघन करती है या नहीं।

Top Stories