TRS ने जारी किया घोषणापत्र, बेरोजगारों को 3016 रुपये का भत्ते का एलान

TRS ने जारी किया घोषणापत्र, बेरोजगारों को 3016 रुपये का भत्ते का एलान

तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) ने राज्य में सात दिसंबर को होने जा रहे विधानसभा चुनाव के लिए रविवार को अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है. इसमें सरकारी कर्मचारियों की सेवानिवृत्ति की उम्र तीन साल बढ़ाने, युवाओं को बेरोजगारी भत्ता देने और एक लाख रूपये तक का कृषि लोन माफ करने का वादा किया गया है.

 

पार्टी प्रमुख के. चन्द्रशेखर राव के जरिए जारी किए गए घोषणा पत्र में सभी तरह की ‘आसरा’ पेंशन को एक हजार रुपये से बढ़ाकर 2016 रुपये किये जाने का वादा किया गया है. इसमें कहा गया है कि दिव्यांगों के लिए यह राशि 1500 रुपये से बढ़ाकर 3016 रुपये की जाएगी. वृद्धावस्था पेंशन के लिए आयु सीमा 65 साल से घटाकर 57 साल की जाएगी.

 

घोषणा पत्र में कहा गया है, “सरकारी कर्मचारियों की सेवानिवृत्ति की आयु मौजूदा 58 साल से बढ़ाकर 61 साल की जाएगी.” इसमें कहा गया है कि इसी तरह बेरोजगार युवाओं के लिए भर्ती की आयु सीमा तीन साल से बढ़ा कर पर्याप्त अवसर प्रदान किए जाएंगे. बेरोजगार युवाओं को 3016 रुपये का भत्ता भी दिया जाएगा.”

 

‘रयथू बंधु योजना’ के तहत कृषि के लिए किसानों को दिए जाने वाले आठ हजार प्रति एकड़ के निवेश समर्थन को बढ़ाकर दस हजार रुपये किया जाएगा और एक लाख रुपये तक का कृषि लोन माफ किया जायेगा.

Top Stories