ट्रम्प ने कश्मीर पर मध्यस्थता की बात दोहराई, बोले..?

ट्रम्प ने कश्मीर पर मध्यस्थता की बात दोहराई, बोले..?

सोमवार रात भारत और पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्रियों से टेलिफोन पर बातचीत के बाद एक बार फिर अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने मध्‍यस्‍थता का राग अलापा है।

इंडिया टीवी न्यूज़ डॉट कॉम के अनुसार, अमेरिका में प्रेस से बातचीत करते हुए अमेरिकी राष्‍ट्रपति ने कहा कि भारत और पाकिस्‍तान के बीच बढ़ रहे तनाव को कम करने में अमेरिका अपनी भूमिका निभा रहा है। उन्‍होंने कहा कि हमने कश्‍मीर के मुद्दे पर मध्‍यस्‍थता की बात की है।

कश्‍मीर के मुद्दे पर बोलते हुए डोनाल्‍ड ट्रंप ने कहा कि मैंने सोमवार को मोदी और इमरान से फोन पर बातचीत की है। मुझे जल्‍द ही इस मसले पर हल निकलने की उम्‍मीद है।

उन्‍होंने कहा कि मेरी जल्‍द ही जी7 बैठक के दौरान भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात होनी है। जिसमें में इस मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से चर्चा जरूर करूंगा।

बता दें सोमवार को पीएम मोदी और इमरान खान से ट्रंप की फोन पर बातचीत हुई थी। जिसके बाद ट्रंप ने पाकिस्तानी पीएम इमरान खान को फोन करके फटकार लगाई थी।

सोमवार रात हुई बातचीत में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने भारत और पाकिस्तान के प्रधानमंत्रियों से कश्मीर मामले में क्षेत्र में तनाव कम करने की अपील की।

साथ ही स्थिति को गंभीर बताया। ट्रम्प ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान से सोमवार को फोन पर बात की और उन्हें भारत के खिलाफ संभल कर बयानबाजी करने को कहा। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से फोन पर करीब 30 मिनट बात करने के बाद उन्होंने खान से बात की।

Top Stories