तसवीरों में : सीरिया में संभावित हमले के लिए अमरीकी गटबंधन सेना की तैयारी

तसवीरों में : सीरिया में संभावित हमले के लिए अमरीकी गटबंधन सेना की तैयारी
Click for full image


सैन्य शक्ति : सीरिया पर संभावित यूद्ध के मद्देनज़र ट्रम्प ने एक तस्वीर को ट्वीट करते हुए दिखाया जहां उनके शीर्ष सैन्य कमांडर, रक्षा सचिव और ओवल कार्यालय के उप प्रेस सचिव मौजूद थे।

हमले की जद में : यूएसएस डोनाल्ड कुक, एक Arleigh Burke-class निर्देशित मिसाइल विध्वंसक सीरियाई जल के करीब है, जो बशर अल असद की मिसाइल सीमा में अपनी पहुँच बना रखी है।

ईमानुएल मैक्रॉन (बाएं) फ्रांस ने चेतावनी दी कि सीरिया के शासन को बदला जाएगा तभी सबूत सामने आएगा कि विद्रोही-आयोजित डौमा में रासायनिक हथियारों से कैसे असद ‘रेड लाइन’ पार कर दिया था। इंग्लैंड का प्रधान मंत्री थेरेसा (दाएं) ने इस हमले को ‘बर्बर’ बताया था और दोनों हमले के लिए तैयार हैं।

ब्रिटेन कैसे असद को तबाह कर सकता है : विभिन्न हथियार और तरीके जो सीरियाई तानाशाह के खिलाफ कार्यरत हो सकते हैं

नौसेना ने कहा कि यूएसएस हैरी एस ट्रूमैन एयरक्राफ्ट (USS Harry S. Truman aircraft carrier) और इसकी स्ट्राइक ग्रुप बुधवार को यूरोप से नोरफ़ोक, वर्जीनिया के लिए नियमित रूप से निर्धारित तैनाती के लिए प्रस्थान करेगी, जहां से संभावित हमला होगा।

अमेरिकी सेना का एक विनाशकारी नौसेना टॉमहॉक क्रूज़ मिसाइलों के साथ पूर्वी भूमध्यसागरीय क्षेत्र में चल रहा है, जो किसी भी हमले के आदेश की स्थिति में अपना एक्शन शुरू कर देगा।

तस्वीर में दक्षिण चीन समुद्र में अमेरिकी विमानवाहक थियोडोर रूजवेल्ट पर नियमित ट्रेनिंग के दौरान सेना FA -18 हॉर्नेट लड़ाकू विमानों को तैयार करने के लिए तैयार हैं

Top Stories