Friday , September 21 2018

ट्रम्प ने सऊदी क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान से सैन्य सौदों, निवेश और सुरक्षा सहयोग पर चर्चा की

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और सऊदी क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान ने व्हाइट हाउस की पहली यात्रा के दौरान सैन्य सौदों, अमेरिका में निवेश और सुरक्षा सहयोग पर चर्चा की। हाल के महीनों में सऊदी अरब के राजनीतिक शेकअप का जिक्र करते हुए ट्रम्प ने क्राउन प्रिंस की तारीफ की, जिसे एमबीएस के रूप में जाना जाता है।

ट्रम्प ने बैठक के बाद एक प्रेस ब्रीफिंग में कहा कि वास्तव में यह ही बेहतर होगा। देश में भारी निवेश किए गए हैं और इसका मतलब है कि हमारे श्रमिकों, हमारे लोगों के लिए रोजगार।

https://www.aljazeera.com/news/2018/03/trump-mohammed-bin-salman-meet-white-house-180320201907675.html

सऊदी अरब एक बहुत धनी राष्ट्र है और वे अमेरिका को कुछ धन दान करने जा रहे हैं नौकरियों के रूप में और दुनिया में कहीं भी बेहतरीन सैन्य उपकरणों की खरीद के रूप में। दोनों देशों के बीच गठबंधन के इतिहास की ओर इशारा किया।

उन्होंने कहा, हम 80 साल से अधिक समय से बड़े हितों के साथ राजनीतिक, आर्थिक रूप से सुरक्षा, सबसे पुराने सहयोगी हैं। पिछले साल, दोनों नेताओं ने अमेरिका के साथ सऊदी अरब के 200 अरब डॉलर मूल्य की एक योजना पर सहमति व्यक्त की, जिसमें अमेरिकी सैन्य उपकरणों की बड़ी खरीद भी शामिल थी।

हालांकि, मंगलवार की बैठक में बिन सलमान ने कहा कि योजना सउदी अरब और अमेरिका के बीच निवेश की संख्या दोहरीकरण की उम्मीद से अधिक है।

TOPPOPULARRECENT