Thursday , December 14 2017

एशिया यात्रा के दौरान युद्ध की भीख मांग रहे डॉनल्ड ट्रंप: नॉर्थ कोरिया


 अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड  की एशिया यात्रा पर युनार्थ कोरिया ने कड़ी प्रतिक्रया दी है , ट्रंप की यात्रा कोयुद्धोन्मादी बताते हुए धमकी दी है कि इससे सिर्फ प्योंगयांग को एक पूर्ण परमाणु शक्ति की ओर बढ़ने में मदद मिलेगी। नॉर्थ कोरि या ने राष्ट्रपति बनने के बाद अपनी पहली एशिया यात्रा पर आए ट्रंप पर जमकर निशाना साधा है। नॉर्थ कोरिया ने ट्रंप को ‘विनाशक’ बताते हुए कहा है कि वह कोरियाई प्रायद्वीप में युद्ध की भीख मांग रहे हैं।

नॉर्थ कोरिया के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा है कि ट्रंप ने एशिया के दौरान दुनिया की शांति और स्थिरता के विनाशक के रूप में अपना वास्तविक चेहरा दिखाया है। नॉर्थ कोरिया की राज्य नियंत्रित मीडिया में सामने आया बयान में प्रवक्ता ने कहा है कि ट्रंप कोरियाई प्रायद्वीप में युद्ध की भीख मांगते नजर आ रहे हैं।

दरअसल अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप अपनी एशिया यात्रा के दौरान उत्तर कोरिया के हथियार कार्यक्रम को रोकने के लिए समर्थन जुटा रहे हैं। वह क्षेत्रीय शक्तियों से उत्तर कोरिया की सरकार के खिलाफ एकजुट होकर खड़े होने का अनुरोध कर रहे हैं। ट्रंप ने अपनी एशिया यात्रा के दौरान बुधवार को उत्तर कोरिया को धमकाते हुए अमेरिका को कमतर आंकने की भूल नहीं करने को कहा था।

इसके बाद ट्रंप की यात्रा पर उत्तर कोरिया के किसी अधिकारी की पहली टिप्पणी अब जाकर सामने आई है। इसमें कहा गया है कि यह एक युद्धोन्मादी यात्रा है। नॉर्थ कोरिया ने कहा है कि इससे उसे आत्मरक्षा के लिए परमाणु हथियार की ओर बढ़ने के लिए और अधिक प्रोत्साहन मिलेगा।

TOPPOPULARRECENT