खशोगगी की मौत में शामिल 15 संदिग्धों में से पांच की हुई पहचान, चार सऊदी सरकार से संबंध, गंभीर परिणाम की चेतावनी

खशोगगी की मौत में शामिल 15 संदिग्धों में से पांच की हुई पहचान, चार सऊदी सरकार से संबंध, गंभीर परिणाम की चेतावनी
Click for full image

तुर्की अधिकारियों ने कहा कि उनके पास प्रमाण है कि सऊदी वाणिज्य दूतावास के अंदर खशोगगी की मौत हो गई थी। मंगलवार को, न्यूयॉर्क टाइम्स ने बताया कि तुर्की के अधिकारियों ने कथित रूप से पत्रकार की मौत में शामिल 15 संदिग्धों में से पांच नामों की पहचान करने में सक्षम हैं, जिनमें से चार सऊदी सरकार से संबंध रखते हैं।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा कि खशोगगी गायब होने की जांच के परिणाम प्राप्त करने के बाद अमेरिकी सरकार “मजबूत बयान” देगी। डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा कि वह खशोगगी के गायब होने की जांच के परिणामों की प्रतीक्षा कर रहे हैं और ध्यान दिया कि मामले में परिणाम “बहुत गंभीर” हो सकते हैं। उन्होंने यह भी कहा है कि पत्रकार का गायब होना एक “बुरी, चीजें” है।

जब पत्रकारों ने पूछा कि क्या उन्होंने सोचा कि खशोगगी मर चुके हैं, तो ट्रम्प ने जवाब दिया, “यह निश्चित रूप से मेरे लिए रास्ता दिख रहा है। यह बहुत दुख की बात है।”

ट्रम्प ने यह भी कहा कि अगर सऊदी अरब खशोगगी की मौत के पीछे पाया जाता है, तो राज्य को “बहुत गंभीर” परिणाम भुगतेंगे। वॉशिंगटन पोस्ट के स्तंभकार खशोगगी 2 अक्टूबर को गायब हो गए थे। उन्हें आखिरी बार इस्तांबुल में सऊदी वाणिज्य दूतावास में प्रवेश करने के लिए देखा गया जहां उन्हें पुनर्विवाह के लिए आवश्यक कागजात प्राप्त करने के लिए गए।

इससे पहले गुरुवार को ट्रम्प ने अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पेओ से मुलाकात की जो सऊदी अरब और तुर्की दोनों में बैठकों से लौट आए। पोम्पेओ ने कहा कि उन्होंने अमेरिकी प्रतिक्रिया पर निर्णय लेने से पहले खशोगगी के लापता होने की जांच पूरी करने के लिए सौदी को कुछ और दिन का समय देने की बात ट्रम्प को बताया।

Top Stories