ट्रम्प ने कहा: ‘टिकटॉक और वीचैट को 45 दिनों में बेच दें या यूएस छोड़ दें’

ट्रम्प ने कहा: ‘टिकटॉक और वीचैट को 45 दिनों में बेच दें या यूएस छोड़ दें’

भारत के बाद अब अमेरिका ने भी चीन को बड़ा झटका दिया है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने टिकटॉक और वीचैट को बैन करने के आदेश जारी कर दिए हैं।

 

 

 

 

हरिभूमी पर छपी खबर के अनुसार, इससे पहले कोरोना महामारी को लेकर चीन पर लगातार अमेरिका निशाना साध रहा है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक सप्ताह पहले टिपटॉप कंपनी को बैन लगाने की धमकी दी थी।

 

 

 

 

जिसके बाद अब वीचैट और टिक टॉक को बंद करने के आदेश सरकार की तरफ से जारी कर दिए गए हैं। आदेश के प्रभावी होने में 45 दिन का समय लगता है।

 

 

 

 

यह किसी भी हमारी कंपनी या व्यक्ति को चीन मूल की कंपनी वाइट डांस के साथ लेनदेन पर बैन लगाता है। सरकार ने बाइक डांस के साथ अमेरिकी कंपनियों के लेनदेन पर पर प्रतिबंध लगाने की घोषणा का आदेश जारी कर दिया है।

 

 

 

 

जानकारी के लिए बता दें कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपने बीते दिन चीन को झटका देते हुए टिक टॉक की बाईडांस कंपनी पर बैन लगा दिया। तो वहीं अमेरिका में चल रहा है उसका कारोबार पूरी तरह से ठप हो गया है।

 

 

 

 

बायडांस कंपनी टिक टॉक और वीचैट की मालिक है। जिसको लेकर प्रतिबंध के आदेश जारी किए गए हैं। अमेरिका ने भी चीनी कंपनियों को राष्ट्र के लिए खतरा बताते हुए इन पर कार्रवाई की है।

 

 

 

 

जिसकी बाद अब अमेरिका और चीन के बीच तनाव बढ़ गया है। वहीं दूसरी तरफ भारत और चीन के बीच भी तनाव कम नहीं हो रहा है। जहां एक तरफ भारत ने चीन पर डिजिटल स्ट्राइक की है। तो वहीं दूसरी तरफ सीमा पर भी चीन आक्रमक रुख दिखा रहा है।

Top Stories