TS: कांग्रेस नेताओं को राजभवन में धरना देने के लिए हिरासत में लिया गया!

TS: कांग्रेस नेताओं को राजभवन में धरना देने के लिए हिरासत में लिया गया!

तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस कमेटी (टीपीसीसी) के नेताओं को हिरासत में लेने के बाद सोमवार को यहां राजभवन में धरना देने की कोशिश की गई।

 

 

 

हनुमानथ राव, अंजन कुमार हिरासत में

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता वी हनुमंत राव और पूर्व सांसद अंजन कुमार यादव को भी हिरासत में लिया गया।

 

एएनआई से बात करते हुए, वी हनुमान राव ने कहा, “एनडीए सरकार के सत्ता में आने के बाद, कोई लोकतंत्र नहीं बचा है। जिन राज्यों में कांग्रेस ने लोकतांत्रिक तरीके से सरकार बनाई, एनडीए सरकार उसे परेशान कर रही है। ”

 

केंद्र सरकार और राज्यपाल खुद केंद्र की ओर से खेल रहे हैं। इसलिए, ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी ने राज्यपाल के स्थान पर पहुंचने और धरना देने का आह्वान किया है। भाजपा कांग्रेस शासित राज्य सरकार को पछाड़ रही है।

 

पूर्व सांसद अंजन कुमार यादव ने कहा, “राजस्थान सरकार को गिराने के लिए, प्रधान मंत्री और अमित शाह (गृह मंत्री) के साथ राज्यपाल एक बड़ी साजिश रच रहे हैं। इसलिए, आज हम भाजपा सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। ”

 

राजस्थान की राजनीतिक संकट

यह राजस्थान के राजनीतिक संकट की पृष्ठभूमि में आता है।

 

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शनिवार को कहा था कि कांग्रेस पार्टी राष्ट्रपति से संपर्क करेगी और यदि आवश्यक हुआ तो राजस्थान में चल रही स्थिति के संबंध में प्रधानमंत्री आवास के बाहर विरोध प्रदर्शन भी करेगी।

 

 

सचिन पायलट और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बीच मतभेद सामने आने के बाद राजस्थान कांग्रेस में उथल-पुथल मची हुई है। पायलट को उपमुख्यमंत्री और कांग्रेस की राज्य इकाई के प्रमुख के रूप में हटा दिया गया था।

 

कांग्रेस ने भाजपा पर आरोप लगाया कि वह गहलोत सरकार को गिराने के लिए घोड़ों के व्यापार में लिप्त है। भाजपा ने आरोपों को खारिज किया है।

Top Stories