TS EAMCET: पात्रता मानदंड में छूट!

TS EAMCET: पात्रता मानदंड में छूट!

तेलंगाना राज्य ने G.O. 201 जारी किया, तेलंगाना राज्य इंजीनियरिंग, कृषि और मेडिकल कॉमन एंट्रेंस टेस्ट (टीएस ईएएमसीईटी) -2020 की पात्रता मानदंडों को शिथिल किया।

पात्रता

अब, जो छात्र इंटरमीडिएट परीक्षा और टीएस ईएएमसीईटी दोनों को मंजूरी दे चुके हैं, वे इंजीनियरिंग कॉलेजों में प्रवेश के लिए पात्र हैं।

इससे पहले, इंजीनियरिंग कॉलेजों में प्रवेश पाने के लिए सामान्य और आरक्षित श्रेणियों के छात्रों के लिए इंटरमीडिएट परीक्षा में क्रमशः न्यूनतम 45 और 40 प्रतिशत अंक प्राप्त करना अनिवार्य था। हालांकि, यह शर्त बी.फार्मा प्रवेश के लिए लागू नहीं थी।

यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि छूट केवल 2020-21 शैक्षणिक वर्ष के लिए लागू है।

क्या आदेश देता है?

शिक्षा सचिव चित्रा रामचंद्रन द्वारा जारी आदेश में, यह उल्लेख किया गया है, “महामारी के कारण प्रचलित असाधारण परिस्थितियों के मद्देनजर, सरकार ने निर्णय लिया है कि खंड -2 के उप-खंड (ii), टीएस ईएएमसीईटी के तहत चिंतन के रूप में। 2020 परीक्षा अधिसूचना, उन छात्रों के संबंध में लागू नहीं होगी, जिन्होंने 10 + 2 परीक्षा उत्तीर्ण की है और जिन्होंने टीएस ईएएमसीईटी 2020 के लिए अर्हता प्राप्त की है ”।

यह भी टीएस EAMCET-2020 अधिकारियों को निर्देशित करने का फैसला किया है कि ऐसे छात्रों को टीएस EAMCET (प्रवेश) -2020 के संबंध में काउंसिलिंग के लिए उपस्थित होने की अनुमति दी जाए, बिना योग्यता के अंक के लिए पात्रता मानदंडों पर जोर दिए।

यह आदेश केवल इस वर्ष यानी 2020-2021 के लिए एक विशेष मामले के रूप में लागू होता है। आदेश 2021-2022 से लागू नहीं किया जाएगा।

Top Stories