TS वक्फ़ बोर्ड मुस्लिम दफन के लिए हेल्पलाइन नंबर शुरू किया

TS वक्फ़ बोर्ड मुस्लिम दफन के लिए हेल्पलाइन नंबर शुरू किया

टीएस वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष मोहम्मद सलीम के अनुसार, तेलंगाना राज्य वक्फ बोर्ड जल्द ही मुस्लिम शवों की सहायता के लिए एक हेल्पलाइन नंबर शुरू करेगा। रज़्ज़ाक मंज़िल में क़फ़्फ़ बोर्ड के तहत स्थापित की जाने वाली हेल्पलाइन, टोल-फ्री नंबर नहीं होगी।

 

 

 

तेलंगाना राज्य वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष मोहम्मद सलीम ने शनिवार को मुस्लिम शवों के दफन की सहायता के लिए तेलंगाना राज्य वक्फ बोर्ड हेल्प डेस्क का उद्घाटन किया, इसमें उल्लेख किया जा सकता है कि यह भारत का पहला वक्फ बोर्ड है, जिसने हेल्प टीएस वक्फ बोर्ड के सीईओ, हमीद को स्थापित करने के लिए कहा। ।

 

 

शवों की अंत्येष्टि के लिए कठिनाइयों का सामना कर रहे मुसलमानों की शिकायत या संकट कॉल से निपटने के लिए उपयोग की जाने वाली हेल्प डेस्क।

 

 

यह हेल्पलाइन नंबर नरसिंघी के एक मुस्लिम व्यक्ति के परिवार के बाद शुरू हुआ है, जिसकी दिल का दौरा पड़ने से मृत्यु हो गई थी, जब शहर और उसके आसपास के चार कब्रिस्तानों ने उन्हें दफनाने की जगह से इनकार कर दिया था। हैदराबाद के बाहरी इलाके बैरागुडा में गंधमगुड़ा के निवासी मियाँ का सोमवार सुबह निधन हो गया। मोहम्मद खाजा मियाँ, जिनकी मृत्यु 55 वर्ष की उम्र में हुई थी, को अंततः स्थानीय नेताओं के हस्तक्षेप के बाद एक हिंदू श्मशान घाट में दफनाया गया।

 

भारत के पहले टीएस वक्फ बोर्ड ने मुस्लिमों के लिए हेल्पलाइन शुरू की मृत निकाय दफन –

वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष ने कहा, “यह हेल्पडेस्क 24/7 उपलब्ध होगा, जहां तेलंगाना के सभी मुस्लिमों के कॉल को हैदराबाद में उपस्थित किया जाएगा और शिकायत को हल करने के लिए संबंधित क्षेत्रीय नियंत्रण कक्ष में भेजा जाएगा।” सभी दूरसंचार ऑपरेटरों को इस नंबर तक पहुंच प्रदान करना अनिवार्य होगा। हेल्पलाइन नंबर: 7995560136

Top Stories