Friday , July 20 2018

सीरिया पर हमलों के लिए अमेरिकी कांग्रेस की सदस्य तुलसी गिब्‍बार्ड ने राष्‍ट्रपति ट्रंप को फटकारा

अमेरिकी कांग्रेस की प्रथम हिन्दू सदस्‍य तुलसी गिब्‍बार्ड ने सीरिया पर हवाई हमलों के लिए ट्रंप प्रशासन को फटकार लगाई है। डेमोक्रेट पार्टी की तुलसी ने कहा कि डोनाल्‍ड ट्रंप ने सीरिया पर हमलों का फैसला जल्‍दबाजी में लिया गया है। हिल मैगजीन के साथ बातचीत में उन्होंने कहा कि बिना सोचे-समझे जल्‍दबाजी में यह कार्रवाई की गई है।

प्रशासन ने केमिकल हमले की जगह से सुबूतों के इकट्ठा होने का इंतजार भी नहीं किया और हमला कर दिया। उन्‍होंने कहा कि राष्‍ट्रपति ट्रंप ने उन लोगों से सलाह ली जो आक्रामक नीति का समर्थन करते हैं और इसकी वजह से उन्‍होंने सीरिया की सरकार को उखाड़ फेंकने के लिए गैरकानूनी तौर पर युद्ध को बदल दिया है।

यह संघर्ष छोटा है लेकिन इसकी वजह से और ज्‍यादा नागरिकों और शरणार्थियों की मौत होगी और इसकी वजह से अल कायदा और दूसरे आतंकी मजबूत होंगे। साथ ही अब रूस और अमेरिका के बीच परमाणु युद्ध की संभावना भी बढ़ गई है। राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने गुरुवार को सीरिया के मिलिट्री बेस पर मिसाइल हमलों के आदेश दिए और शुक्रवार तड़के ये हमले शुरू हो गए।

ये वही मिलिट्री बेस हैं जहां से कुछ दिनों पहले सीरिया पर केमिकल अटैक हुआ था। वॉशिंगटन पोस्‍ट की खबर के मुताबिक ट्रंप ने इन हमलों के आदेश सीरिया के राष्‍ट्रपति बशर अल असद के खिलाफ अमेरिका के ‘राष्‍ट्रीय सुरक्षा हितों’ के लिए दिया है। हमलों के दौरान अमेरिकी सेना ने 60 टॉमहॉक मिसाइलें दागी हैं।

TOPPOPULARRECENT