अमेरिकी दूतावास जाने वालों को अपनी गाड़ी में नहीं बैठा रहे ड्राईवर,बैतुल मुक़द्दस रखा स्टैंड का नाम

अमेरिकी दूतावास जाने वालों को अपनी गाड़ी में नहीं बैठा रहे ड्राईवर,बैतुल मुक़द्दस रखा स्टैंड का नाम

जेरुसलम पर अमेरिकी राष्ट्रपति के फैसले के खिलाफ ट्यूनिश टैक्सी यूनियन ने सेंट्रल टैक्सी स्टैंड का नाम बदल कर बैतुल मुक़द्दस रख दिया है ।  लेबनान के अलमनार टीवी चैनल की रिपोर्ट के अनुसार  टैक्सी ड्राइवर उन यात्रियों को अपनी गाड़ी में नहीं बैठा रहे जो  ट्यूनिश नगर में अमेरिकी दूतावास जाना चाहते हैं।

रिपोर्ट के मुताबिक  ट्यूनिश नगर के टैक्सी ड्राइवर उन यात्रियों को नहीं सवार कर रहे हैं जो नगर में स्थित अमेरिकी दूतावास जाना चाहते हैं। ट्यूनिश की टैक्सी यूनियन के फैसले के अनुसार जो रोड अमेरिकी दूतावास की ओर जाता है उसका नाम भी बैतुल मुकद्स रख दिया गया है।

इस बीच ट्यूनिश टैक्सी यूनियन के प्रवक्ता मोहम्मद अलहमामी ने कहा है कि लेबनान, फिलिस्तीन या जार्डन के प्रतिरोधक बलों को हमारा संदेश यह है कि बैतुल मुकद्दस के लिए प्रतिरोध करें क्योंकि बैतुल मुकद्दस हमारे दिलों में है।

ट्यूनीशिया के कार्यकर्ताओं ने भी बैतुल मुकद्दस के संबंध में ट्रम्प के हालिया फैसले के खिलाफ विरोध जताने के लिए इस देश की संसद का आह्वान किया है कि अतिग्रहणकारी जायोनी शासन के साथ संबंध सामान्य बनाने के हर प्रकार के प्रयास को अपराध समझा जाये।

ज्ञात रहे कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने 6 दिसंबर को क्षेत्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर व्यापक विरोध के बावजूद बैतुल मुकद्दस को ग़ैर कानूनी जायानी शासन की राजधानी घोषित कर दिया था जिसके बाद से पूरी दुनिया में ट्रम्प के फैसले के खिलाफ प्रदर्शन हो रहे हैं।

Top Stories