तुर्की के अंताल्या ने 2021 में 6 मिलियन से अधिक विदेशी पर्यटकों को आकर्षित किया

, ,

   

एक स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, तुर्की के भूमध्यसागरीय प्रांत अंताल्या ने इस साल अब तक छह मिलियन से अधिक विदेशी पर्यटकों की मेजबानी की है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने बुधवार को हुर्रियत डेली की रिपोर्ट के हवाले से कहा कि पिछले साल की समान अवधि की तुलना में 1 जनवरी से 13 सितंबर के बीच पर्यटकों की संख्या में 202 प्रतिशत की वृद्धि हुई है।

अंताल्या के गवर्नर के कार्यालय ने सितंबर के पहले 13 दिनों के आंकड़ों का भी खुलासा किया, जिसमें कहा गया था कि प्रांत ने 757,461 पर्यटकों की मेजबानी की, जिसमें साल-दर-साल 70 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई।


अपने रेतीले और धूप वाले समुद्र तटों के साथ लोकप्रिय, अंताल्या ने COVID-19 महामारी के कारण लगभग 3.5 मिलियन पर्यटकों की मेजबानी की।

दक्षिण-पश्चिम तुर्की के भूमध्यसागरीय तट पर, वृषभ पर्वत और भूमध्य सागर के बीच स्थित, अंताल्या देश का एक प्रमुख पर्यटन स्थल है।

यह तुर्की आने वाले 30 प्रतिशत विदेशी पर्यटकों को आकर्षित करता है।

इसी नाम की इसकी राजधानी शहर, न्यूयॉर्क को विस्थापित करते हुए, 2011 में अंतरराष्ट्रीय आगमन की संख्या के हिसाब से दुनिया का तीसरा सबसे अधिक दौरा किया जाने वाला शहर था।

अंताल्या तुर्की का सबसे बड़ा अंतरराष्ट्रीय समुद्री रिसॉर्ट है।

प्रांत में विश्व धरोहर स्थल ज़ैंथोस सहित, समुद्र तटों, बंदरगाहों और प्राचीन शहरों के साथ बिखरे हुए 657 किमी की तटरेखा है।