Thursday , April 26 2018

बिना लाखों रूपये खर्च किये अपने मोबाइल को ऐसे बनाएं CCTV कैमरा, करें ये छोटा सा काम

फोटो- न्यूज़ 18

क्या आप के पास पड़ा है कोई पुराना मोबाइल तो उसको बेचने का इरादा छोड़ दें क्योंकि अब यही पुराना मोबाइल आप के लाखों रुपये बचायेंगे और आप की सुरक्षा भी फ्री में करेंगे . क्या आपको पता है कि आप अपने पुराना मोबाइल से सीसीटीवी कैमरा बना सकते हैं. इसे आप अपने घर या फिर दुकान में फिट भी कर सकते हैं. ऐसे में आपका सीसीटीवी लगवाने का खर्च भी बचेगा और पुराना फोन यूज भी हो जायेगा. आइये जानते हैं अपने पुराने फोन को कैसे सीसीटीवी में तब्दील करें…

आपका पुराना फोन तभी सीसीटीवी बनेगा जब उसका कैमरा सही हो. ऐसे में ध्यान रखें कि जिस फोन को आप सीसीटीवी कैमरा बनाना चाहते हैं उसका कैमरा ठीक से चल रहा हो.

पुराने फोन को सीसीटीवी कैमरा बनाने के लिए उसमें वाई-फाई होना चाहिये.

पढ़िये पुराने फोन को सीसीटीवी बनाने के लिए आपको क्या करना होगा?

पुराने फोन को सीसीटीवी बनाने के लिए आपको प्ले स्टोर से Athome Camera ऐप इंस्टॉल करना होगा. यह फोन को सीसीटीवी में तब्दील करने वाले सारे ऐप्स में सबसे बेहतर है. हालांकि इसके अलावा भी आपको प्लेस्टोर पर ऐसे कई ऐप्स मिल जायेंगे.

अपने पुराने फोन में AtHome Video Streamer- Monitor app डाउनलोड करें. अब आप सीसीटीवी को जहां लगाना चाहते हैं वहां पर अपने पुराने फोन को सेट कर दें. वहां पर चार्चिंग की भी व्यवस्था कर लें.

अब आप यह डिसीजन कर लें कि जो रिकॉर्डिंग होगी उसे आप अपने फोन या फिर लैटपॉप किस पर मॉनीटर करेंगे. यानी आपको पुराना फोन सीसीटीवी में तब्दील होने के बाद जो रिकॉर्डिंग करेगा उसे आप किस पर प्ले करना चाहते हैं?

अब जिस मोबाइल या लैपटॉप में वीडियो देखना चाहते हैं उसमें भी AtHome Video Streamer- Monitor app डाउनलोड कर लें.

आपके ऑनलाइन होते ही AtHome Video Streamer पर यूजर नेम और पासवर्ड के साथ कनेक्शन आईडी जनरेट होगी. इसे आपको उस मोबाइल और लैपटॉप में डालना होगा जिससे आप मॉनीटर करेंगे. आप चाहे तो स्कैन के जरिये भी यह प्रोसेस कर सकते हैं. इसके लिए आपके दूसरे फोन या लैपटॉप पर ऐट हॉम मॉनीटर ऐप इंस्टॉल होना चाहिए. अब आप देखेंगे कि आपको सीसीटीवी कैमरा चालू हो जायेगा.

TOPPOPULARRECENT