Sunday , April 22 2018

मुंबई : लोकल ट्रेन में यात्रियों के एक समूह ने टीवी पत्रकार पर किया हमला

मुंबई। यहां एक लोकल ट्रेन में सुबह कई यात्रियों ने एक वरिष्ठ टीवी पत्रकार पर हमला किया। रेलवे पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि हिंदी समाचार चैनल में काम करने वाले सुधीर शुक्ला इस हमले में घायल हो गए। घटना मीरा रोड और अंधेरी रेलव स्टेशनों के बीच हुई। राजकीय रेलवे पुलिस (जीआरपी) के वरिष्ठ अधकारी ने कहा कि ट्रेन में गेट के पास खड़े यात्रियों के एक समूह ने यह कहते हुए शुक्ला को अंधेरी जाने वाली ट्रेन में चढ़ने से रोका कि अंदर जगह नहीं है। हालांकि शुक्ला ट्रेन में चढ़ गए जिसके बाद उनके और उन यात्रियों के बीच बहस शुरू हो गई।

अधिकारी ने बताया कि इसके बाद समूह ने उन्हें पीटना शरू कर दिया और जब शुक्ला ने उनकी तस्वीरें लेने की कोशिश की तो उनका फोन भी छीन लिया। हमले में घायल हुए टीवी पत्रकार को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया। उन्होंने बताया कि अंधेरी में जीआरपी इकाई में इस सिलसिले में मामला दर्ज किया जा रहा है।

मुंबई प्रेस क्लब ने घटना की निंदा करते हुए एक बयान में कहा कि उसने सरकार एवं पुलिस प्राधिकरण को सूचित कर दिया है और हमलावरों की गिरफ्तारी की मांग की है। प्रेस क्लब ने कहा, ‘ये यात्री व्यस्त समय में दूसरे यात्रियों को ट्रेन में सफर करने से रोकने के लिए कुख्यात हैं। बार बार घटनाएं होने के बावजूद पुलिस हिंसा पर रोक लगाने में नाकाम रही है।’ मुंबई क्राइम रिपोर्टर्स एसोसियेशन ने भी घटना की निंदा करते हुए आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की।

TOPPOPULARRECENT