हैदराबाद पुलिस में काम करने वाले हेड कांस्टेबल मुनव्वर खान भी कोरोना से संक्रमित

हैदराबाद पुलिस में काम करने वाले हेड कांस्टेबल मुनव्वर खान भी कोरोना से संक्रमित

तेलंगाना में कोरोना के 30 नए मामले सामने आए हैं. इसके साथ ही राज्य में कोरोना के पॉजिटिव मामलों की संख्या बढ़कर 364 पहुंच गई है. जिसमें 11 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 45 मरीज ठीक भी हुए हैं। वहीँ हैदराबाद सिटी पुलिस के साथ काम करने वाला एक हेड कांस्टेबल भी कोरोना से संक्रमित पाया गया है।
56 वर्षीय हेड कांस्टेबल मुनव्वर खान की संक्रमण रिपोर्ट सामने आई है जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है

 

खान की रिपोर्ट सामने आने के बाद सिटी पुलिस चीफ ने कम से कम एक दर्जन अन्य पुलिसकर्मियों को होम क्वारंटाइन किया  गया है जो उसके साथ काम कर रहे थे।

सूत्रों के अनुसार खान पिछले चार दिनों से सैफाबाद पुलिस स्टेशन से जुड़ा हुआ था और राज्य सचिवालय के पास तेलुगु तल्ली फ्लाईओवर पर एक चेक पोस्ट पर तैनात था।

सूत्रों ने कहा कि पिछले कुछ दिनों से खान को लगातार खांसते हुए पाया गया था। उनकी स्थिति को ध्यान में रखते हुए एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने उन्हें निजाम इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज, पंजागुट्टा में चेक आउट करने के लिए कहा। सोमवार की देर रात सामने आई खान की रिपोर्ट से पता चला है कि वह COVID-19 से संक्रमित है।

चिकित्सा और पुलिस अधिकारियों की एक टीम द्वारा की गई प्रारंभिक जांच में सुझाव दिया गया है कि खान तब्लीगी जमात के हैदराबाद मुख्यालय मल्लेपल्ली बाडी मस्जिद में एक संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आये थे । खान उस मस्जिद में नियमित जाया करते थे। खान के सहयोगियों में से एक ने siasat.com को बताया, “जब भी उन्हें मौका मिला, उन्होंने उस मस्जिद में प्रार्थना करना पसंद किया।”

 

Top Stories