Friday , December 15 2017

ट्विटर ने करैक्टर लिमिट को डबल करने का किया ऐलान, कर सकेंगे 280 करैक्टर्स वाले ट्वीट

140 करैक्टर के ट्वीट जल्द इतिहास बनने वाले हैं. ट्विटर जल्द ट्वीट की करैक्टर लिमिट को डबल करने जा रहा है. ट्विटर ने 280 करैक्टर्स वाले ट्वीट की टेस्ट‍िंग शुरू कर दी है. इसकी जानकारी ट्विटर ने ट्वीट करके दी.

ट्विटर पर आप अगर 140 करैक्टर की सीमा की वजह से कई बार कुछ खास लिखने में पीछे छूट जा रहे थे तो आपके लिए एक अच्छी खबर है. अब आप ट्विटर पर जल्द 280 करैक्टर्स के ट्वीट कर सकेंगे. ट्विटर ने इसके लिए टेस्ट करना शुरू कर दिया है. खुद ट्विटर के को-फाउंडर जेक डोर्सी से इसकी जानकारी दी.

टेस्ट‍िंग प्रोसेस के दौरान चुनिंदा ट्विटर यूजर्स को 280 करैक्टर्स वाले ट्वीट करने की सुविधा मिलेगी. इसके बाद टेस्ट सफल होने पर सभी के लिए यह 280 करैक्टर्स वाले ट्वीट हकीकत बन जाएंगे.

टेक्स्ट के दिनों से ही ट्वीट में करैक्टर्स की संख्या लिमिटेड थी. शुरुआत में 160 करैक्टर होने के बाद इसकी संख्या 140 पर सीमित कर दी गई थी. कंपनी ने अपने इस फैसले के बारे में ब्लॉग के जरिए बताया. ब्लॉग पोस्ट के अनुसार  करैक्टर्स की संख्या लिमिटेड होने की वजह से कई बार यूजर्स को कुछ खास शब्द हटाने पड़ते थे. कई बार तो इस वजह से लोग ट्वीट ही नहीं करते थे. ऐसे में जब 140 करैक्टर की सीमा से यूजर्स आजाद हो जाएंगे तो कई नए लोग ट्विटर से जुड़ेंगे.

ट्व‍िटर को भरोसा है कि करैक्टर सीमा बढ़ने से ज्यादा से ज्यादा लोग अब ज्यादा से ज्यादा ट्वीट करेंगे.

TOPPOPULARRECENT