राहुल पर ‘फ्री सेक्स’ के बयान पर कार्यकर्ता-शिक्षाविद मधु पूर्णिमा किश्वर को ट्विटर यूजर्स ने लताड़ा

राहुल पर ‘फ्री सेक्स’ के बयान पर कार्यकर्ता-शिक्षाविद मधु पूर्णिमा किश्वर को ट्विटर यूजर्स ने लताड़ा

नई दिल्ली : राहुल गांधी ने घोषणा किया था कि कांग्रेस पार्टी गरीबों के लिए न्यूनतम बुनियादी आय प्रदान करेगी, अगर वह आगामी आम चुनावों में सत्ता में आता है तो, इसपर दक्षिणपंथी महिला शिक्षाविद् और लेखिका मधु पूर्णिमा मिश्रा ने विवादित टिप्पणी की, कहा “रुको जब तक वह एक वर्ष में कुछ दिनों के लिए पुरुषों के लिए मुफ्त सेक्स की पेशकश नहीं करता है”।

हम एक नए भारत का निर्माण नहीं कर सकते, जबकि हमारे लाखों भाई-बहन गरीबी का दंश झेल रहे हैं। अगर 2019 में सत्ता में वोट दिया गया, तो कांग्रेस गरीबी और भूख को मिटाने में मदद करने के लिए हर गरीब व्यक्ति के लिए न्यूनतम आय की गारंटी देने के लिए प्रतिबद्ध है। यह हमारी दृष्टि और हमारा वादा है।
— Rahul Gandhi (@RahulGandhi) January 28, 2019

हाल ही में मधुपूर्णिमा ने एक विवादित ट्वीट किया. उन्होंने अपने ट्वीट में राहुल गांधी पर निशाना साधा. ट्वीट में उन्होंने लिखा, ‘इंतजार करें की राहुल गांधी जल्द देश के हर वयस्क पुरुष को हर साल कुछ दिन फ्री में सेक्स का वादा करेंगे.’ उन्होंने एक ट्विट के जवाब में ये विवादित बयान दिया. एक ट्विट में कहा गया था, ‘कांग्रेस ने बीपीएल परिवारों के लिए मुफ्त गेहूं/चावल प्रदान करने के लिए खाद्य सुरक्षा बिल भी जारी किया. यदि मनरेगा और खाद्य सुरक्षा अधिनियम दोनों पर्याप्त नहीं हुए तो कुछ गलत है.’ राहुल के चुनावी वादे पर मधु किश्वर की भूमिका को कई लोगों ने माना था। लेकिन उन्हें “फ्री सेक्स” टिप्पणी के लिए अनियंत्रित रूप से ट्रोल किया गया।

रुको जब तक राहुल गांधी भी हर वयस्क पुरुष के लिए हर साल निश्चित दिनों के लिए मुफ्त सेक्स का वादा करता है! https://t.co/5McRMIr9Fb
— MadhuPurnima Kishwar (@madhukishwar) January 29, 2019

यह पहली बार नहीं है कि एक्टिविस्ट ने दक्षिणपंथी के समर्थन में अपने विवादास्पद दृष्टिकोण के लिए फ्लैक को अपनाया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पक्ष में उनकी फर्जी खबरों के आरोपों के बाद किश्वर के खाते को 2016 में ट्विटर द्वारा संक्षेप में ब्लॉक कर दिया गया था।

उनके इस पोस्ट पर ट्विटर यूजर नाराज हो गए हैं. ट्विट यूजर ने ऐसा पोस्ट करने के लिए मधुपूर्णिमा किश्वर को खरी-खोटि सुनाई है. एक ट्विटर यूजर ने लिखा, ‘दिमाग फिर गया है आपका मैडम !! अच्छे डॉक्टर को दिखा लो, समय रहते.’ एक यूजर ने लिखा, ‘सड़े दिमाग की सड़ी सोच.’

इससे पहले भी किश्वर कांग्रेस के खिलाफ लिख चुकी हैं. उन्होंने हाल ही में पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों में कांग्रेस के अच्छे प्रदर्शन पर कहा था कि ये पाकिस्तान की जीत है. उन्होंने कांग्रेस की इस जीत को प्रधानमंत्री मोदी के लिए बड़ा झटका बताया था.

This is below even ur dignity. What has bcm of u. This is really hopeless.

— Subhash Mittal (@subhashmittal) January 29, 2019
I can’t believe you have written it. Stumped. Sad.

— राहुल देव Rahul Dev (@rahuldev2) January 29, 2019
Get well soon ma’am

— Adit singh (Rahul)?? (@aditsinghrahul) January 29, 2019
have you ever paid for the sex????????????https://t.co/2rbDbdrYYc

— Ashok ಕನ್ನಡದ ಕಂದ (@buddha2019) January 29, 2019
See this depends person to person. She always paid ?

— Himanshu Malhotra (@himanmal) January 29, 2019
Madhu was asked to ‘get lost’ and to get help albeit ‘discreetly.’

Get lost, you frustrated woman!!!!

Seriously…. Don’t expose the lacunae in your life like this.

Get help.. discreetly!!!!

— Jyothi ? جیوتھی ‏ (@MrsNair_1112) January 29, 2019

Top Stories