Monday , May 28 2018

बजरंग दल के 2 गुंडे गिरफ्तार, गौ तस्करी का आरोप लगाकर दो लोगों को बुरी तरह पीटा था

भुवनेश्वर रेलवे स्टेशन पर मवेशी ले जा रहे लोगों पर हमला करने वाले दो गौरक्षकों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। यह मामला बुधवार का है जिसके दो आरोपियों को शनिवार की रात भुवनेश्वर जीआरपी ने गिरफ्तार किया। ये दोनों आरोपी बजरंग दल के कार्यकर्ता हैं।

पुलिस ने बताया कि उसने रेलवे परिसर में लगी सीसीटीवी की फुटेज के आधार पर दोनों को गिरफ़्तार किया। इन दोनों आरोपियों की शिनाख्त शहर के यूनिट-1 इलाके के सिबानंद पांडा और चिंतामणिश्वर इलाके के सुदर्शन पांडा के रूप में हुई है। इन दोंनों पर आरोप है कि इन्होने बुधवार रात को चुवेली-गुवाहाटी सुपरफास्ट एक्सप्रेस से जा रहे दो लोगों को खींचकर बेरहमी से पीटा।

खबरों के मुताबिक, घटना के समय बजरंग दल, हिंदूरक्षा संगठन और पशु संगठनों से जुड़े लगभग 25 और लोग भी आए थे और उन लोगों ने दो लोगों को गौ तस्करी का आरोप लगाकर बुरी तरह पीटा था। दोनों पीड़ित 20 मवेशियों को ट्रेन से ले जा रहे थे जिन्हें इन हमलावरों ने अपने कब्जे में कर लिया था।

हालांकि, बाद में स्टेशन मास्टर ने बताया था कि मवेशियों को नियमों का पालन करते हुए ले जाया जा रहा था। हमले के बाद दोनों पीड़ितों को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया था।  उसमें 20 जर्सी गायें थीं, जिन्हें बाद में पुरी-गुवाहाटी कामाख्या एक्सप्रेस से गुवाहाटी भेज दिया गया। साथ ही, उनकी सुरक्षा के लिए छह पुलिसकर्मियों को भी लगाया गया है।

TOPPOPULARRECENT