रोज़े के दौरान हज करने के लिए लिए साइकिल चला कर मक्का पहुंचे दो भारतीय मुसलमान!

रोज़े के दौरान हज करने के लिए लिए साइकिल चला कर मक्का पहुंचे दो भारतीय मुसलमान!

कहते हैं इंसान में अगर हिम्मत और जूनून हो तो वो किसी भी हद तक पहुँच सकता है। मन में सच्ची लगन होने पर एक गरीब इंसान का बच्चा भी चांद को छू सकता है और वैज्ञानिक भी बन सकता है। जैसा शौक इंसान में शिक्षा को लेकर होता है, उसी तरह ही कुछ लोगों में बाइक राइडिंग और साइकिलिंग का शौक होता है।

न्यूज़ ट्रैक पर छपी खबर के अनुसार, साइकिलिंग का शौक करने वाले लोग कितना भी सफर तय कर सकते हैं। अगर आपको बात पर विश्वास नहीं होता, तो जो खबर हम आपको बताने जा रहे हैं, उसको पढ़ने के बाद आपको अवश्य भरोसा हो जाएगा।

दरअसल, भारत के बेंगलुरु के निवासी मोहम्मद सलीम और रिजवान इन दिनों अपनी साइकिल से मक्का के दर्शन करने के लिए पहुँच चुके हैं। दोनों ने साइकिलों पर सवार होकर मक्का तक पहुंचने की योजना बनाई थी। इन दोनों ने 3,800 किमी की दूरी तय की।

विशेष बात यह है कि दोनों ही साइकिल सवार रमजान के पाक माह में रोजा रखकर साइकिल चलाते रहे और खुदा को तलाशने के लिए निकल पड़े। खलिज टाइम्स में प्रकाशित खबर के मुताबिक, उक्त यात्रा भारत से पाकिस्तान होते हुए ईरान, इराक और कुवैत के रास्ते सऊदी अरब की तरफ जाना थी।

लेकिन इन लोगों को वीजा संबंधी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। जिसके बाद इन दोनों ने अपना यात्रा मार्ग बदल दिया और ओमान, ईरान और यूएई की तरफ निकल गए। अब ये लोग जुलाई अंत में मक्का जाएंगे।

Top Stories