जम्मू-कश्मीर विधानसभा में दो भाजपा सदस्यों का अपनी ही सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन, वाकआउट

जम्मू-कश्मीर विधानसभा में  दो भाजपा सदस्यों का अपनी ही सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन, वाकआउट

जम्मू: जम्मू-कश्मीर विधानसभा में बुधवार को सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को उस समय शर्मिंदगी का सामना करना पड़ा जब पार्टी के 2 सदस्य सुख नंदन कुमार और अजात शत्रु सिंह ने क्रमश: विधानसभा और विधान परिषद में गंभीर विरोध के बाद वाकआउट किया।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

सुख नंदन कुमार ने रिंग रोड प्रोजेक्ट के लिए हासिल की गई जमीन के एवज किसानों को माकूल मुआवजा अदा करने जबकि अजात शत्रु ने अपने दादा महराजा हरी सिंह के जन्मदिन पर छुट्टी का ऐलान करने की मांग पर विरोध प्रदर्शन किया।

मंगलवार को हंगामी अंदाज़ में शुरू होने वाले राजस्य विधानसभा के बजट सत्र के दुसरे दिन जब विधान परिषद में कार्यवाही शुरी हुई तो भाजपा विधायक सुख नंदन कुमार अपनी सीट पर उठ खड़ा हुए और अपने चुनावी क्षेत्र के किसानों का मुद्दा उठाया। उनका आरोप था कि उनके क्षेत्र में रिंग रोड की निर्माण के सिलसिले में किसानों से कम कीमतों के एवाज़ जमीन छीनी जा रही है।

इस पर जब स्पीकर ने कार्यवाही जारी रखते हुए सुख नंदन को अपनी बात रखने की इजाजत नहीं दी तो उन्होंने अफ्ले सदन में आकर विरोध प्रदर्शन किया और सरकार की ओर से कोई जवाब न मिलने के बाद सदन से विरोध करते हुए वाकआउट किया।

Top Stories