VIDEO : विश्व कप जीत के बाद फ्रांस में उन्मादी समारोहों में दो की मौत, जहां लाखों हुए थे शामिल

VIDEO : विश्व कप जीत के बाद फ्रांस में उन्मादी समारोहों में दो की मौत, जहां लाखों हुए थे शामिल

पेरिस : फाइनल में क्रोएशिया को 4-2 से हराकर देश ने 2018 फीफा विश्व कप जीता इस दौरान फ्रांस में समारोह के दौरान दो प्रशंसकों की मौत हो गई है। रविवार को फ्रांस ने 1998 में घरेलू मिट्टी पर अपना पहला विश्व कप जीतने के 20 साल बाद मॉस्को के लुज़्निकी स्टेडियम में अपना दूसरा विश्व कप चैम्पियनशिप खिताब हासिल किया। देश भर में प्रशंसकों ने अपनी राष्ट्रीय टीम की जीत का जश्न मनाने के लिए सड़कों पर तुरंत फ़ेल गए और एक तरह का कब्जा कर लिया।

उत्सवों के दौरान रविवार को देर रात पेरिस में दो प्रशंसकों के हिंसा के दौरान मौत हुआ था।

द मिरर ने बताया कि 50 वर्षीय फ्रांस के प्रशंसक ने अपनी टीम के विश्व कप जीतने वाले मैच के अंत में एनीसी शहर में नहर में कूदने के बाद अपनी गर्दन तोड़ ली थी। एक कार दुर्घटना में एक अन्य प्रशंसक की मौत हो गई थी, क्योंकि यह एक पेड़ में दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। इस बीच पेरिस में भी हिंसा की गई थी।

दंगा पुलिस को तैनात किया गया था और चैंपस एलिसेस सोमवार के शुरुआती घंटों में बंद रहे। अशांति के दौरान कई दुकानें क्षतिग्रस्त हुईं, खिड़कियां तोड़ दी गईं और कई कारें को नुकसान पहुंचाया गया। पुलिस ने कुछ क्षेत्रों में आंसू गैस का इस्तेमाल किया, जबकि अधिकारियों ने मेट्रो सेवाओं, ट्रेनों और अन्य परिवहन को बंद कर दिया।

Top Stories