गौरी लंकेश की हत्या में इस्तेमाल होने वाले जैसे गन के साथ दो संदिग्ध गिरफ्तार

गौरी लंकेश की हत्या में इस्तेमाल होने वाले जैसे गन के साथ दो संदिग्ध गिरफ्तार
Click for full image

बेंगलुरु: बेंगलुरु सेन्ट्रल क्राइम ब्रांच द्वारा इस सप्ताह अवैध हथियार रखने के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया था। गौरी लंकेश की मौत की जांच करने वाली स्पेशल इन्वेस्टीगेशन टीम की ओर से विशेष रुचि दिखने पर जांच में एक नया खुलासा हुआ है। आपको बता दें कि निष्पक्ष पत्रकार गौरी लंकेश 5 सितंबर को अपने घर के बाहर मरी हुई मिलीं, जिन्हें गोली मारी गई थी।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

आरोपियों से जब्त की गई बंदूकें 7.65 एमएम शक के दायरे में हैं, यह बंदूकें काफी हद तक उस बंदूक से मिलती हैं जिसे गौरी लिंकेश के हमले में इस्तेमाल किया गया था और एम एम कलबुर्गी की हत्या में इस्तेमला किया गया था।

प्रमुख लिंगायत विचारक कलबुर्गी को उनके घर धारवाड़ में हत्या कर दी गई, यह बंदूकें दोनों के मौत में हुए इस्तेमाल जैसे बन्दूक हैं। इस मामले की जाँच एसआईटी कर रही है।

लंकेस की हत्या के एक दिन बाद एसआईटी का गठन किया गया था, जो उन हथियारों के बारे में पता कर रहे हैं जिन्हें अवैध तरीके से इस्तेमाल किया जा रहा है। वे अपने ‘पूछताछ’ के दौरान गैरकानूनी गन-धावकों को ट्रैक कर रहे हैं और वास्तव में, पिछले तीन महीनों में उत्तर कर्नाटक के विभिन्न हिस्सों में, विशेष रूप से विजापुरा जिले में लगभग एक दर्जन से ज्यादा का पता लगाया है।

Top Stories