Tuesday , June 19 2018

VIDEO- अंडर-19 टीम में नहीं चुने जाने पर क्रिकेटर ने दे दी जान, पूर्व पाकिस्‍तानी क्रिकेटर का था बेटा

पाकिस्तान के पूर्व अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर आमिर हनीफ के बेटे ने अंडर 19 क्रिकेट टीम में चयन नहीं होने के बाद कथित तौर पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। एक मीडिया रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है। जियो न्यूज की खबर के अनुसार कॉलेज में प्रथम वर्ष के छात्र मोहम्मद जरयाब को अंडर 19 टीम में चयन के लिए अधिक उम्र का घोषित किया गया जिससे वह निराश था। हनीफ ने कहा, ‘‘मेरे बेटे पर दबाव बनाया गया, उसे कहा गया था कि वह अधिक उम्र का है। उसके प्रति कोचों के बर्ताव ने उसे बाध्य (कल अपनी जान लेने के लिए) किया।’’ हनीफ ने 1990 के दशक में पाकिस्तान की ओर से पांच एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच खेले।

खबर के अनुसार जरयाब ने जनवरी में लाहौर में अंडर 19 टूर्नामेंट में कराची का प्रतिनिधित्व किया था जहां से चोट के कारण उसे घर भेज दिया गया था। जरयाब ने इस कदम का विरोध किया था लेकिन उसे आश्वासन दिया गया कि उसे दोबारा चुना जाएगा। हालांकि बाद में उसे यह कहकर हटा दिया गया कि उसकी उम्र अधिक है। हनीफ ने कहा कि कोचों और देश में अंडर 19 क्रिकेट का संचालन देख रहे लोगों ने उनके बेटे को आत्महत्या करने के लिए बाध्य किया।

दूसरी तरफ, वेस्टइंडीज की क्रिकेट टीम इस साल मार्च-अप्रैल में तीन टी20 मैचों की श्रृंखला खेलने के लिए पाकिस्तान के दौरे पर आएगी। दुबई में आईसीसी की बैठक के दौरान पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने कुछ दिनों पहले इसकी पुष्टि की। पीसीबी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने ‘पीटीआई’ को बताया था कि दुबई में आईसीसी बोर्ड की बैठक से इतर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष नजम सेठी और वेस्टइंडीज के उनके समकक्ष दवे कैमरून की बैठक में इस श्रृंखला के संबंध में फैसला किया गया।

उन्होंने बताया था, ‘‘29 एवं 31 मार्च और एक अप्रैल को मैच खेले जाएंगे। स्थानों का फैसला बाद में किया जाएगा लेकिन शुरुआती योजना लाहौर में मैचों के आयोजन की है।’’ अधिकारी ने बताया था कि इसके बदले पाकिस्तान अगस्त में फ्लोरिडा और ह्यूस्टन में त्रिपक्षीय श्रृंखला खेलने को लेकर सहमत हुआ। इसमें वेस्टइंडीज के अलावा बांग्लादेश की टीम भी हिस्सा लेगी।

TOPPOPULARRECENT