UAE ने नियम में किया बड़ा बदलाव, अब भारतीयों के लिए वर्क वीजा लेना हुआ आसान

UAE ने नियम में किया बड़ा बदलाव, अब भारतीयों के लिए वर्क वीजा लेना हुआ आसान

संयुक्त अरब अमीरात ने बड़ा बदलाव करते हुए  वर्क वीजा के लिए अच्छे आचरण के लिए दिए जाने वाले प्रमाणपत्र की अनिवार्यता को स्थगित कर दिया है। अगले आदेश तक यह फैसला लागू रहेगा। संयुक्त अरब अमीरात सरकार के इस फैसले से हजारों उन भारतीय को सहूलियत होगी, जो हर साल वहां काम करने जाते हैं। यूएई के मानव संशाधन एवं प्रवास मंत्रालय ने इसकी घोषणा रविवार को की। यह बदलाव एक अप्रैल से लागू होंगे। इस सर्टिफिकेट को ‘पुलिस क्लियरेंस सर्टिफिकेट’ भी कहा जाता है, जो कि चार फरवरी से अनिवार्य किया गया था।

जो भी भारतीय यूएई में काम करने जाता है उसे अपuaeने नजदीकी पुलिस स्टेशन से प्राप्त सर्टिफिकेट दिखाना होता था, जिसमें यह बताया जाता था कि उसके खिलाफ कोई भी अपराधिक मामला दर्ज नहीं है। नई दिल्ली स्थित यूएई वीजा सेंटर के डायरेक्टर रेहाब अली अल मंसूरी ने एक बयान जारी करके कहा है, ‘सभी अधिकृत वीजा एजेंट्स को जानकारी दे दी गई है कि 02/04/2018 से वर्क वीजा प्रक्रिया के लिए पुलिस क्लियरेंस सर्टिफिकेट की जरूरत नहीं होगी।’

यूएई दूतावास के अधिकारियों ने बताया कि नए नियम भारत, पाकिस्तान सहित कुछ सार्क देशों के नागरिकों पर लागू किया गया था। यूएई के भारत में दिल्ली, मुबंई और तिरुवंनतपुरम में वीजा सेंटर हैं। राष्ट्रीय राजधानी में स्थित अकेले वीजा सेंटर ने पिछले साल करीब 50 हजार वर्क वीजा जारी किए थे।

Top Stories