UAE क्राउन प्रिंस के खास राज़दार को अमेरिका में किया गया गिरफ़्तार!

UAE क्राउन प्रिंस के खास राज़दार को अमेरिका में किया गया गिरफ़्तार!

अमरीकी पुलिस ने यूएई के क्राउन प्रिंस के सलाहकार को जॅान एफ केनेडी एयरपोर्ट पर गिरफ्तार कर लिया है। उन पर बच्चों के यौन शोषण की वीडियो क्लिप रखने का आरोप है।

वाशिंग्टन पोस्ट ने लिखा है कि वर्जीनिया की अदालत ने यूएई के क्राउन प्रिंस मुहम्मद बिन ज़ाएद के सलाहकार गिरफ्तार जार्ज नादिर पर बच्चों की पोर्न फिल्म रखने का आरोप लगाया है। वाशिंग्टन पोस्ट ने लिखा है कि जार्ज नादिर के सेल फोन में अश्लील और बच्चों के यौन शोषण की फिल्में मिली हैं।

पार्स टुडे डॉट कॉम के अनुसार, जार्ज नादिर ईरान पर दबाव के समर्थकों में से हैं और उन पर इससे पहले भी इस प्रकार का आरोप लग चुका है। 28 साल पहले भी जार्ज नादिर को बच्चों की पोर्न फिल्म रखने के आरोप में गिरफ्तार कर दंडित किया गया था लेकिन कुछ प्रभावशाली लोगों की मध्यस्थता और लेबनान में अमरीकी बंधकों की रिहाई में उनकी भूमिका की दुहाई देकर, उनकी सज़ा कम कर दी गयी थी ।

कानूनी विशेषज्ञों का कहना है कि जार्ज नादिर पर जो आरोप लगे हैं उनकी वजह से उन्हें 15 से 40 साल जेल की सज़ा हो सकती है।
जार्ज नादिर लेबनानी मूल के अमरीकी व्यापारी हैं जिनके यूएई के क्राउन प्रिंस मुहम्मद बिन ज़ायद से निकट संबंध हैं।

अमरीका के राष्ट्रपति चुनाव में रूस के संभावित हस्तक्षेप में मूलर की जांच में राष्ट्रपति ट्रम्प की ओर उन्हें मुख्य गवाह के रूप में पेश किया गया था। जार्ज नादिर पर यह भी आरोप है कि वह वाशिंग्टन में सरकारी संस्थाओं में मुहम्मद बिन ज़ाएद के लिए समर्थन खरीदते हैं।

Top Stories