ब्रिटेन मिडिल ईस्ट में स्थायी सैन्य बेस खोलेगा – रिपोर्ट्स

ब्रिटेन मिडिल ईस्ट में स्थायी सैन्य बेस खोलेगा – रिपोर्ट्स
Click for full image

ओमान : डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक ओमान के आगमन पर, ब्रिटेन के रक्षा सचिव गेविन विलियमसन ने घोषणा की कि ब्रेक्सिट के वितरण के बाद क्षेत्र में देश के प्रभाव को बढ़ावा देने के लिए खाड़ी राज्य में एक बड़ा नया सैन्य प्रशिक्षण बेस खुल जाएगा।

ब्रिटिश रक्षा सचिव ने ओमान में लगभग दो दशकों में अपने सबसे बड़े युद्ध अभ्यास में 5,500 से अधिक ब्रिटिश सैनिकों में शामिल होने के बाद घोषणा की। सैकड़ों सैनिकों को अगले मार्च से स्थायी बेस पर तैनात किया जाएगा, जो यूरोपीय संघ से यूके के निकलने के लिए समय सीमा तय करता है।

यूके रॉयल नेवी के एल्बियन-क्लास के परिवहन डॉक एचएमएस एल्बियन से बात करते हुए, कहा “इस ओमानी ब्रिटिश बेस खोलने का प्रतीकवाद जब हम यूरोपीय संघ से बाहर निकलते हैं तो मुझे उम्मीद है कि लोगों पर नहीं । ”

मैं ओमान में समय बिताने में प्रसन्न था और मैं उनकी दयालु आतिथ्य के लिए रॉयल ओमानी सेना, नौसेना और वायु सेना का धन्यवाद करता हूं। यह ओमानी और ब्रिटिश सेनाओं के बीच घनिष्ठ संबंधों का प्रतीक है और मैं अपने दोनों देशों के बीच महत्वपूर्ण बंधन को मजबूत करने की आशा करता हूं। pic.twitter.com/TjHEidLgVz

— Gavin Williamson MP (@GavinWilliamson) 4 ноября 2018 г.

एक चैलेंजर 2 टैंक में एक लाइव फायरपावर प्रदर्शन के लिए सवारी करते हुए, उन्हें एक हेलमेट और बॉडी कवच ​​पहने हुए चित्रित किया गया था, जिसमें यूनियन जैक ध्वज उसके पीछे लहरा रहा था।

रक्षा सचिव गेविन विलियमसन ने चैलेंजर 2 टैंक में 17 वर्षों में ब्रिटेन के सबसे बड़े अभ्यास में पहुंचे – जैसे मैगी टी ने 1986 में
pic.twitter.com/JKOVGwCdNl

— Larisa Brown (@larisamlbrown) 5 ноября 2018 г.

सैफ सार्य -3 युद्ध के खेलों में 5,500 ब्रिटिश सैनिक और 70,000 ओमानी कर्मी शामिल थे, जो एक आक्रमण परिदृश्य कर अनुकरण की रहे थे.
विलियमसन ने कहा “यह वर्तमान में दुनिया का सबसे बड़ा सैन्य अभ्यास है। ब्रिटेन दुनिया से पीछे नहीं हट रहा है। हम बाहर निकल रहे हैं ।

Top Stories