Sunday , November 19 2017
Home / International / ब्रिटेन में भाईचारा बढ़ाने के लिए गैर-मुसलमानों को मस्जिदों की तरफ़ से दी जा रही है इफ़्तार पार्टी

ब्रिटेन में भाईचारा बढ़ाने के लिए गैर-मुसलमानों को मस्जिदों की तरफ़ से दी जा रही है इफ़्तार पार्टी

ब्रिटेन में रमजान के पाक महीने में मुसलमानों की तरफ से अलग-अलग मज़हब के लोगों को इफ़्तार पार्टी की दावत दी जा रही है।

दरअसल इस पार्टी का मक़सद अलग अलग धर्मों के मानने वालों को इंसानियत के नाते एक दूसरे के करीब लाना है, ताकि दुनिया में शांति क़ायम हो सके। यह सिलसिला बड़े पैमाने पर देश भर में 16 से 18 जून तक जारी रहेगा।

खबर की मुताबिक, आपसी मेलजोल के इस कार्यक्रम में एक दर्जन से ज़्यादा मस्जिदें और संगठन भी भाग ले रही हैं। इस कार्यक्रम को ब्रिटिश मस्जिदों में संसदीय सदस्य जो कॉक्स की याद में भी माना जा रहा है, जिनकी एक साल पहले हत्या कर दी गई थी।

बोल्टन में ‘मुहद्दिसे आज़म मिशन’ के आयोजक शरीफ कहते हैं कि बाधाओं को दूर करने का एक तरीका यह भी है कि मिल-बैठकर सोचें और दूसरों के विश्वास और मूल्यों को समझा जाएI ऐसे कार्यक्रम आयोजित किए जाएं जिससे लोग एक-दूसरे के करीब आएं।

मेडन हेड मस्जिद के ज़िया ने कहा कि हम एक दूसरे को समझने के लिए प्रोत्साहित करते हैं और रमजान की बरकतों का फ़ायदा उठाते हैं।

इसके अलावा रमजान टेंट प्रोजेक्ट, इफ्तारे उज़मा, रमजान ज़ायक़ा और इसी तरह के दूसरे कई और कार्यक्रमों का आयोजन भी किया गया।

 

TOPPOPULARRECENT