Friday , December 15 2017

रोल मॉडल थे कश्मीर के शहीद लेफ्टिनेंट उमर फैयाज: अरुण जेटली

कश्मीर में सेना के लेफ्टिनेंट उमर फैयाज का शव मिलने के बाद केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली का बयान आया है।

अरुण जेटली ने कहा है कि लेफ्टिनेंट उमर फैयाज के बलिदान ने घाटी से आतंकवाद को खत्म करने की राष्ट्र की प्रतिबद्धता मजबूत की है। आतंकियों की ओर से लेफ्टिनेंट उमर फैयाज का अपहरण कर उन्हें मारना डरपोक रवैया और कायरता है। जम्मू-कश्मीर का ये यंग ऑफीसर रोल मॉडल था।

मालूम हो कि मंगलवार रात कश्मीर के कुलगाम में लेफ्टिनेंट उमर फैयाज का शव शोपियां में मिला। जम्मू के अखनूर में राजपुताना राइफल्स में तैनात फैयाज दिसंबर 2016 में ही सेना भर्ती हुए थे।

सेना से मिली जानकारी के मुताबिक, 22 साल का फयाज छुट्टी में अपने घर आए थे और शादी में शामिल होने के लिए कुलगाम गए हुए थे। यहां पर ही आतंकवादियों ने बंदूक की नोक पर उसका अपहरण किया और फिर हत्या कर दी।

सेना में डॉक्टर रहे फयाज के शरीर में बुलेट के दो निशान मिले हैं। अपने इलाके में युवाओं के बीच लेफ्टिनेंट फयाज काफी लोकप्रिय थे।

इतना ही नहीं, आसपास जब भी कोई प्रोग्राम होता था तो वे जरूर जाते थे। आतंकवादी सुरक्षाबलों के साथ ऐसी कायराना हरकत पहले भी कर चुके हैं, लेकिन सेना के एक अफसर के साथ हाल के सालों में ऐसी हरकत पहली बार की है। मकसद है आम लोगों के बीच अपना डर बिठाना।

TOPPOPULARRECENT