सऊदी पत्रकार जमाल ख़ाशुक़जी की हत्या के मामले में संयुक्त राष्ट्र चिंतित, कहा- ‘गंभीर मामला’

सऊदी पत्रकार जमाल ख़ाशुक़जी की हत्या के मामले में संयुक्त राष्ट्र चिंतित, कहा- ‘गंभीर मामला’

प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार संयुक्त राष्ट्र संघ के महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने एक बयान जारी करके सऊदी अरब के वरिष्ठ पत्रकार जमाल ख़ाशुक़जी की हत्या पर दुख जताया है और पूरी दुनिया में पत्रकारों की बढ़ती समस्याओं पर चिंता व्यक्त की है।

राष्ट्र संघ के महासचिव के प्रवक्ता ने कहा कि एंटोनियो गुटेरेस ने राष्ट्र संघ के सदस्य देशों से पत्रकारों की सुरक्षा, न्याय और मानवाधिकारों की रक्षा को सुनिश्चित बनाए जाने की अपील की है।

उल्लेखनीय है कि सऊदी अरब के वरिष्ठ पत्रकार जमाल ख़ाशुक़जी 2 अक्टूबर को तुर्की के शहर इस्तांबूल में सऊदी अरब के दूतावास में प्रवेश करने के बाद से लापाता है और उसके बाद से उनका कोई अता पता नहीं है।

इसी बीच रविवार की रात उनका शव इस्तांबूल के एक इलाक़े में पड़ा हुआ मिला। जमाल ख़ाशुक़जी की हत्या के बाद राष्ट्र संघ सहित पूरी दुनिया सऊदी अरब से मांग कर रही है कि वह जमाल ख़ाशुक़जी की हत्या के मामले में गहरी और पारदर्शी जांच करे।

ज्ञात रहे कि जमाल ख़ाशुक़जी का नाम सऊदी अरब सरकार के विरोधियों की उस सूची में शामिल रहा है जो आले सऊद शासन की टार्गेट लिस्ट है और यही कारण था कि ख़ाशुक़जी रियाज़ सरकार की बदले की कार्यवाही से डर कर वह सऊदी अरब छोड़कर चले गए थे।

Top Stories