Tuesday , September 25 2018

मुंबई वापस आने के लिए बेताब है अंडरवर्ल्ड डॉन ‘दाउद इब्राहीम’, रखी यह शर्त

मुंबई: वकील श्याम केसवानी ने मंगलवार को कहा कि अंडरवर्ल्ड डॉन और 1993 मुंबई बम धमाके का मास्टरमाइंड दाऊद इब्राहिम भारत आने को बेताब है। वापसी के लिए उसने कुछ शर्तें भी रखी हैं, जिसे भारत सरकार स्वीकार नहीं कर सकती।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

मुंबई के ठाणे अदालत के बाहर मीडिया से बात करते हुए केसवानी ने कहा कि दाउद की मांग है कि उसे केवल मुंबई के ऑर्थर रोड जेल में ही रखा जाए, क्योंकि वह सबसे सुरक्षित है। गौरतलब है कि केसवानी दाउद के भाई इकबाल इब्राहीम कासकर के वकील हैं। दाउद ने पूर्व मंत्री और सीनियर वकील के जरिए कुछ साल पहले भी वापस आने की इच्छा ज़ाहिर की थी, लेकिन भारत सरकार ने वापसी की शर्तों को स्वीकार नहीं किया।

ऑर्थर रोड जेल वही है जहाँ 26/11 हमले में शामिल पाकिस्तानी आतंकवादी अजमल कसाब को फांसी देने से पहले लगभग चार साल तक रखा गया था। बता दें कि चार महीने पहले मनसे अध्यक्ष राज ठाकरे ने भी कहा था कि दाऊद भारत आना चाहता है। ठाकरे ने दावा किया था कि दाऊद न सिर्फ भारत आने को बेताब है बल्कि समझौता के लिए उसकी मोदी सरकार से बात भी चल रही है। ठाकरे ने यह भी कहा था कि दाऊद बहुत बीमार है और भारत में अंतिम सांस लेना चाहता है।

TOPPOPULARRECENT