Thursday , July 19 2018

VIDEO: संयुक्त राष्ट्र परिषद ने सीरिया में 30 दिवसीय संघर्षविराम के प्रस्ताव को किया सर्वसम्मति से पारित

संयुक्त राष्ट्र। सीरिया में चल रही गोलीबारी और बमबारी को रोकने के लिए संयुक्त राष्ट्र परिषद ने सीरिया में 30 दिवसीय संघर्षविराम के प्रस्ताव को सर्वसम्मति से पारित कर दिया है।

स्थानीय जानकारी के मुताबिक, सीरिया के प्रभावित इलाके में सहायता पहुंचाने और मेडिकल सुविधाएं मुहैया कराने के लिए 15 सदस्यीय परिषद ने शनिवार को वोट किया।

गौरतलब है कि, इस सप्ताह की शुरुआत में ही सीरिया की राजधानी दमिश्क के पास वाले इलाके पूर्वी गूता में बमबारी हुई थी , जिसमे कई लोगों की जान गई थी।

इन मृतकों में करीब 50 बच्चों के मरने की भी खबर थी. जिसके बाद से सीरिया के पडोसी और मित्र देशों ने संयुक्त राष्ट्र से संघर्षविराम का प्रस्ताव पारित करने के लिए अपील की थी। जिसके बाद से सीरिया में शांति कायम करने के लिए संयुक्त राष्ट्र में नीतियों पर चर्चा की जा रही थी।

आपको बता दें कि, 2 दिन पहले जब संघर्षविराम के प्रस्ताव के लिए चर्चा की गई थी, तब सीरिया के मित्र रूस ने पारित होने वाले प्रस्ताव पर ग्यारंटी मांगते हुए कहा था कि, संयुक्त राष्ट्र की नीतियां जमीनी स्तर पर कारगर नहीं होती हैं।

शायद रूस सही भी था क्योंकि, सीरिया के अधिकारीयों ने बताया है कि, प्रस्ताव पारित होने के बाद भी सीरिया में गोलीबारी का दौर जारी है।

TOPPOPULARRECENT