यूपी: SC-ST कानून में बदलाव किये जाने पर, ASP ने राष्ट्रपति को भेजा अपना इस्तीफा

यूपी: SC-ST कानून में बदलाव किये जाने पर, ASP ने राष्ट्रपति को भेजा अपना इस्तीफा

लखनऊ: सुप्रीम कोर्ट द्वारा एससी-एसटी एक्ट में हुए बदलाव को लेकर देश में हो रहीं हिंसक घटनाओं से आहत होकर उत्तर प्रदेश के एक पुलिस अधिकारी ने राष्ट्रपति को अपना इस्तीफा भेजा है। ख़बर के मुताबिक, प्रशिक्षण मुख्यालय में अपर पुलिस अधीक्षक (एएसपी) पद पर तैनात बी पी अशोक ने बताया कि उन्होंने अपना हस्तलिखित राष्ट्रपति को संबोधित इस्तीफा सोमवार को उत्तर प्रदेश के राज्यपाल को भेजा है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

पत्र में एएसपी अशोक ने कहा है कि देश के मौजूदा हालात से वह काफी आहत हैं। एससी-एसटी कानून को कमजोर किया जा रहा है। संसदीय लोकतंत्र की रक्षा होनी चाहिए।
उनहोंने कहा कि उनकी मांगें पूरी की जाएं अन्यथा उनके इस्तीफे का आवेदन स्वीकार किया जाए।

उधर दलित संगठनों की मांग है कि अनुसूचित जाति-जनजाति अत्याचार निवारण अधिनियम 1989 में संशोधन को वापस लेकर एक्ट को पहले की तरह लागू किया जाए। एससी/एसटी ऐक्ट पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के विरोध में केंद्र सरकार ने भी सुप्रीम कोर्ट में पुनर्विचार याचिका दायर कर दी है।

बता दें कि अनुसूचित जाति-जनजाति अधिनियम पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के विरोध में कई दलित संगठनों ने सोमवार को भारत बंद का आह्वान किया था। देश भर में दलित संगठनों के प्रदर्शन का आम जनजीवन पर व्यापक असर पड़ा रहा। देश भर में हुए इस विरोध प्रदर्शन में करीब 10 लोगों की मौत हो गई।

Top Stories