Monday , December 11 2017

सिविल सर्विस: ज़कात फाउंडेशन ऑफ इंडिया के 16 मुस्लिम छात्र भी हुए कामयाब

??????????

सिविल सर्विस के नतीजों में इस बार मुस्लिम परीक्षार्थियों ने अच्छा प्रदर्शन किया है । यूपीएससी की परीक्षा पास करने वाले 1099 उम्मीदवारों में से 50 मुस्लिम परीक्षार्थी हैं। इनमें से 10 ने टॉप 100 में अपनी जगह बनाई है ।

यूपीएससी क्लीयर करने वाले 50 मुस्लिम स्टूडेंट्स में 16 स्टूडेंट्स ज़कात फाउंडेशन ऑफ इंडिया से हैं। ज़क़ात फाउंडेशन ऑफ इंडिया ज़रूरतमंद मुस्लिम स्टूडेंट्स को सिविल सर्विस की पढ़ाई में मदद करता है ।

ज़क़ात फाउंडेशन ऑफ इंडिया के जिन छात्रों ने यूपीएससी क्लीयर किया है उसमें से 6 छात्र जम्मू-कश्मीर से हैं। यूपीएससी परीक्षा पास करने वाले कश्मीरियों में फैसल जावेद, सुहैल कासिम, इनाबत खालिक, बिस्मा काज़ी और डॉ सैय्यद फखरुद्दीन हामिद शामिल हैं ।

उत्तरप्रदेश के मिन्हाज़ुद्दीन, एजाज़ अहमद. बिहार के आरिफ़ हसन, राजस्थान की उम्मुल खैर, कर्नाटक के शेख तनवीर , केरल के नफीस अब्दुल कादेर, केरल के ही डॉ इब्सन शाह ने यूपीएससी की परीक्षा पास की है ।

ज़कात फाउंडेशन ऑफ इंडिया की मदद से झारखंड के तीन परीक्षार्थियों ने आईएएस का एक्ज़ाम पास किया है , इनके नाम हैं मोहम्मद इरशाद, हारिश बिन ज़ामन और रीना जमीन

TOPPOPULARRECENT