UPSC Prelims एग्जाम: जल्द होगी घोषणा!

UPSC Prelims एग्जाम: जल्द होगी घोषणा!

आईएएस और आईएफएस प्रिलिम्स की संयुक्त प्रारंभिक परीक्षा के लिए तारीख का ऐलान आज संघ लोक सेवा आयोग करेगा।

 

साथ ही, दूसरी अन्य भर्ती परीक्षाओं की तिथियों की घोषणा किये जाने की संभावना जताई जा रही है। यूपीएससी प्रिलिम्स 2020 डेट से सम्बन्धित नोटिस ऑफिशियल वेबसाइट, upsc.gov.in पर जल्द ही जारी किया जाएगा।

 

जागरण डॉट कॉम पर छपी खबर के अनुसार, आयोग ने इससे पहले हाल ही में आईएएस प्रिलिम्स 2020 डेट को लेकर अपडेट जारी किया था कि परीक्षा की तिथि के बारें घोषणा 5 जून यानि आज की जाएगी।

 

हालांकि, यूपीएससी ने अपने अपडेट में कहा था कि कि सिविल सर्विसेस प्रिलिम्स 2020 के आयोजन और तिथि के बारे में घोषणा कोविड-19 की स्थिति के सम्बन्ध में आवश्यक मूल्यांकन के बाद की जाएगी।

 

अब जबकि लॉक डाउन को हटा लिया गया है और अनलॉक के दिशा-निर्देश जारी हो रहे हैं, पूरी संभावना है कि आयोग द्वारा यूपीएससी प्रिलिम्स 2020 डेट आज जारी कर दिये जाएं।

 

बता दें कि संघ लोक सेवा आयोग द्वारा जारी परीक्षा भर्ती प्रशिक्षण कार्यक्रम – 2020 यानि यूपीएससी कैलेंडर के मुताबिक सिविल सेवा (प्रारंभिक) परीक्षा, 2020 और भारतीय वन सेवा (प्रारंभिक) परीक्षा, 2020 का संयुक्त रूप से आयोजन 31 मई 2020 को किया जाएगा।

 

हालांकि, पूरे देश में कोविड-19 महामारी के मद्देनजर लगाये गये लॉक डाउन के कारण परीक्षा को स्थगित करना पड़ा था।

 

आयोग ने ऑधिकारिक रूप से जारी अपडेट में कहा था कि 5 जून को महामारी की स्थिति की जायजा लेने के बाद आईएएस और आईएफएस प्रिलिम्स 2020 की घोषणा की जाएगी।

 

संघ लोक सेवा आयोग द्वारा सिविल सेवा (प्रारंभिक) परीक्षा, 2020 और भारतीय वन सेवा (प्रारंभिक) परीक्षा, 2020 की अधिसूचना संयुक्त रूप से 12 फरवरी को आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट, upsc.gov.in पर जारी की गयी थी और इसी के साथ परीक्षाओं के लिए आवेदन यूपीएससी अप्लीकेशन पोर्टल, upsconline.nic.in पर शुरु हो गये थे, जो कि 3 मार्च 2020 तक चले थे।

Top Stories