UPSC रिज़ल्ट: 25 मुस्लिम उम्मीदवारों का हुआ चयन!

UPSC रिज़ल्ट: 25 मुस्लिम उम्मीदवारों का हुआ चयन!

UPSC ने सितंबर, 2019 में आयोजित सिविल सेवा परीक्षा, 2019 के लिखित भाग और फरवरी-अगस्त, 2020 में आयोजित साक्षात्कार या व्यक्तित्व परीक्षण के परिणाम के आधार पर चयनित उम्मीदवारों की अंतिम सूची घोषित की है।

UPSC रिज़ल्ट: 25 मुस्लिम उम्मीदवारों का हुआ चयन! 1

 

चुने गए लोगों में देश के विभिन्न हिस्सों से 25 मुस्लिम उम्मीदवार हैं।

 

संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने सिविल सेवा परीक्षा 2019 का फाइनल रिजल्ट घोषित कर दिया है। परीक्षा में प्रदीप सिंह ने टॉप किया है।

 

 

 

 

इंडिया टीवी न्यूज़ डॉट इन पर छपी खबर के अनुसार, दूसरे स्थान पर जतिन किशोर और तीसरे स्थान पर प्रतिभा वर्मा है। कुल 829 अभ्यर्थियों ने परीक्षा पास की है जिनमें 304 अभ्यर्थी जनरल कैटेगिरी से 78 EWS कैटेगिरी के, 251 OBC से, 129 SC कैटेगिरी से और 67 अभ्यर्थी ST कैटेगिरी से हैं।

 

 

 

 

 

 

 

फाइनल रिजल्ट आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट upsc.gov.in पर जारी किया गया है। उम्मीदवार इस वेबसाइट पर जाकर रिजल्ट देख सकते हैं।

 

 

 

 

सिविल सर्विस लिखित परीक्षा सितंबर 2019 और फरवरी अगस्त में हुए इंटरव्यू के आधार पर यूपीएससी ने लिस्ट जारी की है। बता दें कि कोरोना वायरस संक्रमण के चलते लगे लॉकडाउन के कारण ये इंटरव्यू पहले स्थग‍ित किए गए थे।

 

 

 

 

यहां क्लिक कर देखिये पूरी लिस्ट

 

यूपीएससी सिविल सेवा के जरिए इंडियन एडमिनिस्ट्रेटिव सर्विसेज (आईएएस), भारतीय पुलिस सर्विसेज (आईपीएस) और भारतीय फॉरेन सर्विसेज (आईएफएस), रेलवे ग्रुप ए (इंडियन रेलवे अकाउंट्स सर्विस), इंडियन पोस्टल सर्विसेज, भारतीय डाक सेवा, इंडियन ट्रेड सर्विसेज सहित अन्य सेवाओं के लिए चयन किया जाता है।

 

 

 

 

यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा तीन चरणों — प्रारंभिक, मुख्य परीक्षा और साक्षात्कार– में आयोजित की जाती है। मुख्य परीक्षा और साक्षात्कार में प्रदर्शन के आधार पर फाइनल मेरिट लिस्ट जारी होती है।

Top Stories