US में बैन हो मुसलमानों की एंट्री: ट्रंप

US में बैन हो मुसलमानों की एंट्री: ट्रंप
Click for full image

वाशिंगटन. रिपब्लिकन पार्टी की तरफ से सदर के ओहदा की उम्मीदवारी की दौड़ में सबसे आगे चल रहे डोनॉल्ड ट्रंप ने अमेरिका में मुसलमानों की एंट्री पर पूरी तरह से रोक लगाने का ऐलान किया है. यह बयान तब आया है जब सदर बराक ओबामा ने एक दिन पहले अमेरिका में एंट्री के लिए मज़हबी जांचों को खारिज करने की अपील की थी.

हालांकि ट्रंप के इस बयान को सदर के ओहदा की उम्मीदवारी के दूसरे दावेदारों ने फौरन पूरी तरह से खारिज कर दिया. ट्रंप के बयान के मुताबिक, उन्होंने लोगों से अपील किया कि कि जब तक हमारे मुल्क के वफद यह पता नहीं लगा लेते कि क्या चल रहा है, तब तक अमेरिका में मुसलमानों का दाखिला ( एंट्री) पूरी तरह से रोक दिया जाए.

ट्रंप की तश्हीर मुहिम के तहत कहा गया कि प्यू रिसर्च और दिगर के मुताबिक मुसलमान आबादी का एक बड़ा तब्का अमेरिकियों से बहुत नफरत करता है.

वहीं न्यूजर्सी के गवर्नर क्रिस क्रिस्टी का मानना है कि मुल्क से मुसलमानों पर पाबंदी लगाने की ज़रूरत नहीं है. मेरे मुतबैक यह बेहूदा हालात होगा और ऐसे हालात होंगे जिससे कोई फायदा भी नहीं होगा.

वहींसदर के ओहदा का उम्मीदवार बनने के लिए डेमोक्रेटिक पार्टी के दावेदार बर्नी सैंडर्स ने ट्रंप को बयान के लिए तन्कीद की और कहा, हमारी मुकम्मत तारीख में आवामी ज़ज़्बात को भड़काने वाले लीडरों ने हमें नस्ल, संफी या मुल्क के असल की बुनियाद पर तक्सीम की कोशिश किये हैं |

Top Stories