करतारपुर कॉरिडोर को लेकर अमेरिका ने की इमरान ख़ान की तारीफ़!

करतारपुर कॉरिडोर को लेकर अमेरिका ने की इमरान ख़ान की तारीफ़!

भारत और पाकिस्तान के बीच सिख यात्रियों के लिए करतारपुर कोरीडोर खोलने संबंधित होने वाली प्रगति को अमरीका ने अच्छा क़दम क़रार दिया है। अमरीकी विदेशमंत्रालय की प्रवक्ता मोरगन ओवरटैग्स का कहना था कि पाकिस्तान और भारत के बीच जनसंपर्क बढ़ाने के लिए यह विश्सनीय हद तक सहयोगी क़दम है।

पार्स टुडे डॉट कॉम के अनुसार, प्रेस कांफ़्रेंस के दौरान पूछे गये सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि निसंदेह एक बेहतरीन ख़बर है, अमरीका इस क़दम का हौसला बढ़ाता है। ज्ञात रहे कि अमरीकी विदेशमंत्रालय के प्रवक्ता की ओर से यह टिप्पणी ऐसे समय में सामने आई है कि जब तीन दिन पहले भारत और पाकिस्तान ने करतारपुर कोरीडोर योजना पर सफल वार्ताएं की थीं।

वाघा सीमा पर 14 जुलाई को भारतीय प्रतिनिधि मंडल से होने वाली वार्ता के बाद पाकिस्तान के विदेशमंत्रालय के प्रवक्ता डाक्टर मुहम्मद फ़ैसल ने बताया कि योजना पर होने वाले समझौते पर दोनों देशों की ओर से 80 प्रतिशत सहमति हो गयी है। उनका कहना था कि इस समझौते पर पूर्ण सहमति के लिए वार्ता के एक और चरण की आवश्यकता है।

वाघा सीमा पर आयोजित वार्ता में पाकिस्तानी प्रतिनिधि मंडल के नेतृत्व पाकिस्तान के विदेशमंत्रालय के प्रवक्ता डाक्टर मुहम्मद फ़ैसल ने किया था जबकि 8 सदस्यीय भारतीय प्रतिनिधि मंडल का नेतृत्व गृहमंत्रालय के ज्वाइंट सेक्रेटरी एस सी एल दास ने की थी।

Top Stories