अमेरिकी सासंद ने भारत और पाकिस्तान को लेकर दिया बड़ा बयान!

अमेरिकी सासंद ने भारत और पाकिस्तान को लेकर दिया बड़ा बयान!

जम्मू कश्मीर का विशेष दर्जा हटाने पर चर्चा के लिए संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में गंभीर विचार-विमर्श करने की चीन की अपील पर अमेरिकी कांग्रेस की एक सदस्य ने भारत और पाकिस्तान से मानवाधिकारों की रक्षा करने और क्षेत्र में शांति को बढ़ावा देने के लिए इस अवसर का लाभ उठाने का आग्रह किया।

इंडिया टीवी न्यूज़ डॉट कॉम के अनुसार, संयुक्त राष्ट्र के एक शीर्ष राजनयिक के अनुसार, बैठक बुलाने का अनुरोध हाल ही में किया गया और यह बैठक शुक्रवार को ही हो सकती है। चीन ने यह कदम तब उठाया है जब उसके परम मित्र पाकिस्तान ने बैठक बुलाने की मांग को लेकर सुरक्षा परिषद को एक पत्र लिखा था।

कांग्रेस सदस्य एवं अमेरिकी कांग्रेस में पाकिस्तानी ककस की सह अध्यक्ष शीला जैक्सन ली ने बृहस्पतिवार को ट्वीट किया, ‘‘पाकिस्तान और भारत के पास कल संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की बैठक में शांति और मानवाधिकारों की रक्षा करने का मौका है।’’

इंडिया कॉकस की सदस्य ने कहा, ‘‘इस क्षेत्र को जानने वाले व्यक्ति के तौर पर मैं दोनों परमाणु शक्ति सम्पन्न देशों से अनुरोध करती हूं कि इस अवसर का लाभ मानवाधिकारों की रक्षा करने और शांति को बढ़ावा देने में उठाए।’’

शीला पाकिस्तानी कॉकस की अध्यक्ष होने के साथ ही भारतीय कॉकस की भी सदस्य हैं। वह बृहस्पतिवार को ह्यूस्टन में भारतीय वाणिज्य दूतावास में स्वतंत्रता दिवस समारोह में भी शामिल हुईं।

Top Stories