यूएस स्टील्थ एयरक्राफ्ट निर्माता जेरूसलम में प्रीस्कूल खोलने के लिए निवेश करने जा रहा है – रिपोर्ट्स

यूएस स्टील्थ एयरक्राफ्ट निर्माता जेरूसलम में प्रीस्कूल खोलने के लिए निवेश करने जा रहा है – रिपोर्ट्स
Click for full image

तेल अवीव : संयुक्त राज्य अमेरिका में सबसे बड़े रक्षा निर्माताओं में से एक यरूशलेम में किंडरगार्टन शिक्षा में निवेश करने जा रहा है। हैरेट्स की रिपोर्ट के अनुसार लॉकहीड मार्टिन इजरायल के शिक्षा मंत्रालय के समर्थन के साथ यरूशलेम शहर में कई विज्ञान उन्मुख प्रीस्कूल खोलने जा रहा है। समाचार पत्र के मुताबिक, कंपनी जो F-35 लड़ाकु जेट समेत ऑर्डनेंस और सैन्य विमानों की विस्तृत श्रृंखला बनाती है, इन प्रीस्कूलों को ‘मादाकिड्स’ नामक एक बड़ी परियोजना के हिस्से के रूप में खोल रही है।

इसके अलावा, लॉकहीड मार्टिन इन प्रीस्कूली से स्नातक होने वाले बच्चों के लिए पहले और दूसरे ग्रेडर के लिए रोबोटिक्स पाठ्यक्रमों के लिए फंड देने का इरादा रखता है। कंपनी के प्रतिनिधियों ने कहा कि लॉकहीड मार्टिन केवल प्रीस्कूल के विज्ञान पाठ्यक्रम के लिए भुगतान करेगा। लॉकहीड मार्टिन इज़राइल के सीईओ यहोशू शनि ने कहा, “हम आर्थिक रूप से उनका समर्थन कर रहे हैं, लेकिन हमारे पास प्रीस्कूल में शिक्षक नहीं हैं और हम प्रोग्रामिंग या पाठ्यक्रम में हस्तक्षेप नहीं कर रहे हैं।”

जबकि शनि ने स्वीकार किया कि लॉकहीड मार्टिन की इस प्रीस्कूल कार्यक्रम में शामिल होना “तार्किक नहीं है”, उन्होंने तर्क दिया कि “जिस समय एक वाणिज्यिक कंपनी समुदाय में योगदान देना चाहती है, वह सार्थक हो जाती है।”

उन्होंने घोषणा की, “हम दुनिया भर में सैन्य विमानन पर एक शोध संस्थान स्थापित कर सकते थे, लेकिन हम शिक्षा की दिशा में गए क्योंकि यह हमें फायर करती है।”शिक्षा मंत्रालय ने नोट किया कि जब तक व्यावसायिक सामग्री पाठ्यक्रम में पेश नहीं की जाती है तब तक यह व्यावसायिक उद्यमों को पूर्वस्कूली स्थापित करने का विरोध नहीं करता है।

इजरायली वायु सेना के कमांडर मेजर जनरल अमीकम नोरकिन ने पहले घोषणा की थी कि यूएस-निर्मित एफ -35 जेट का उपयोग करके हमला करने के लिए दुनिया का पहला देश बन गया है।उन्होंने दावा किया कि इजरायल “मध्य पूर्व में एफ -35 उड़ान भर रहा है और पहले से ही दो अलग-अलग मोर्चों पर दो बार हमला कर चुका है।”

Top Stories