अमेरिका इजरायल-फिलस्तीन के बीच शांति स्थापित करना चाहता है

अमेरिका इजरायल-फिलस्तीन के बीच शांति स्थापित करना चाहता है
Click for full image

वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति के आधिकारिक आवास व्हाइट हाउस ने कहा है कि ट्रंप प्रशासन का लक्ष्य इजरायल और फिलस्तीन के बीच शांति स्थापित करना है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू की मुलाकात के बाद यह बयान आया है।

व्हाइट हाउस की तरफ से आए बयान में आगे कहा गया है कि अमेरिका दोनों देशों के बीच लंबे समय से चले आ रहे संघर्ष ख़त्म करना चाहता है, लेकिन शांति स्थापित करने के लिए निर्देश नहीं दे सकता।

व्हाइट हाउस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने संवाददाताओं से कहा, ‘हम उनकी मदद के लिए तैयार हैं। व्हाइट हाउस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने संवाददाताओं से कहा हम उनकी मदद के लिए तैयार हैं।

यह पूछने पर कि क्या दो देशों के बीच समाधान का मतलब शांति है, अधिकारी ने नाम ना बताने की शर्त पर कहा, शायद, शायद नहीं। उन्होंने मंगलवार को कहा कि दोनों पक्षों को इस पर सहमत होना चाहिये।

नेतन्याहू मंगलवार को अमेरिका आए हुए थें। इस दौरान उन्होंने अमेरिका के विदेश मंत्री रेक्स टिलरसन से भी मुलाकात की। व्हाइट हाउस के वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि हम यह आदेश देने नहीं जा रहे कि शांति की क्या शर्तें होगी। राष्ट्रपति ट्रंप ने इस बात के काफी संकेत दिये है कि वह शांति स्थापित करना चाहते हैं।

Top Stories