Monday , January 22 2018

मौत पर जश्न मनाने वालों को फॉलो करने से लोग नाराज़, PM मोदी को ब्लॉक कर रहे हैं यूज़र्स

वरिष्ठ महिला पत्रकार गौरी लंकेश की मंगलवार को बेंगलूरु में उनके घर के बाहर गोली मारकर हत्या कर दी गई। उनकी हत्या के बाद पीएम मोदी द्वारा फॉलो किए जाने वाले कुछ ट्विटर हैंटल्स ने इस हत्या को सही ठहराने की कोशिश की।

इसी बात से नाराज़ लोगों ने पीएम मोदी को सोशल मीडिया पर ब्लॉक करने की मुहिम शुरु की है। समाजसेवी ओवैस सुलतान खान ने #Block Narendra Modi का ट्रेंड चलाते हुए लोगों से अपील की कि उस आदमी (पीएम मोदी) को अपने ट्विटर में प्रवेश न दें जो हत्यारों के समर्थकों को फॉलो करता है।

इस अपील के साथ ही ओवैस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ब्लॉक करने का स्क्रीन शॉट भी फेसबुक पर शेयर किया। जिसके बाद तीन और लोगों ने पीएम को ट्विटर पर ब्लॉक कर स्क्रीन शॉट शेयर किया। इनमें हरी सिंह दादरेवा अभितेजवादी, चौधरी परवेज़ अहमद और अमैद अब्बासी का नाम शामिल है।

ग़ौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ट्विटर पर कई धार्मिक कट्टरपंथियों को फॉलो करते हैं।  प्रधानमंत्री मोदी ऐसे दर्जनों लोगों को फॉलो कर रहे हैं जिनके परिचय में ही ‘कट्टर हिन्दू’ होने का दावा किया गया है। इन तमाम लोगों में एक समानता यह भी है कि ये लोग हमेशा लगभग एक ही तरह के ट्वीट करते हैं।

इनमें कभी लोगों से ‘जी न्यूज़’ देखने की मांग की जाती है, कभी ऐसी ख़बरें साझा की जाती हैं जो बताती हैं कि कई धार्मिक संगठन जबरन हिन्दुओं का धर्मांतरण करवा रहे हैं, कभी ‘जागो हिन्दू जागो’ शीर्षक से सन्देश दिए जाते हैं और अक्सर ‘हिन्दू राष्ट्रवाद’ का प्रचार किया जाता है। महिला समाजसेवियों और कई धर्मनिर्पेक्ष पत्रकारों को भद्दी-भद्दी गालियां दी जाती हैं। मुसलमानों और दलितों को निशाना बनाया जाता है।

TOPPOPULARRECENT